-ट्रैफिक पुलिस की रिश्वत मांगने की दो तस्वीरें आयीं सामने

-इज्जतनगर के एक एसआई का गाली-गलौच का ऑडियो वायरल

बरेली- पुलिस की वसूली और बदसलूकी दोनों जारी हैं। डीआईजी के व्हाट्सएप नंबर जारी करने और एसएसपी के सस्पेंड करने के सख्त एक्शन के बावजूद पुलिसकर्मी सुधर नहीं रहे हैं। सैटरडे को ट्रैफिक पुलिस का हेलमेट न पहनने पर एक हजार रुपए मांगने का वीडियो और इज्जतनगर में नो एंट्री में ट्रक की एंट्री देने की तस्वीर सामने आयी। दोनों मामलों की शिकायत ट्विटर पर की गई, जिसमें जांच शुरू हो गई है। वहीं इज्जतनगर थाने के एक एसआई का गाली-गलौच करने का ऑडियो वायरल हुआ है।

हेलमेट न होने पर एक हजार की मांग

यूपी पुलिस के ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है। जिसमें एक शख्स ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से बोल रहा है कि उससे हेलमेट न पहनने पर एक हजार रुपए की रिश्वत की मांग की गई और रुपए न देने पर सभी कागज देखने के बाद चालान कर दिया। यही नहीं इज्जतनगर का एक शख्स भी वीडियो में एक हजार रुपए मांगने की बात कह रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि पब्लिक के सवाल-जबाव करने पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी वहां से बाइक पर बैठकर खिसक जा रहे हैं। इस मामले की जांच एसपी ट्रैफिक को दी गई है।

नो एंट्री में ट्रक की एंट्री

शहर में दिन में ट्रकों की नो एंट्री है। इसके बावजूद पुलिसकर्मी सुविधा शुल्क लेकर ट्रकों को एंट्री दिलाते हैं। ट्विटर पर एक और शिकायत की गई, जिसमें लिखा है कि डेलापीर चौराहे पर नो एंट्री में ट्रक घुस जा रहा है। यही नहीं ट्रक से उतरकर हेल्पर पुलिसकर्मी से कुछ बात भी करता है और उसके बाद ट्रक आसानी से एंटर हो जाता है। शिकायत के साथ ट्रक और पुलिसकर्मी के फोटो भी डाले गए हैं। इस केस की भी जांच शुरू हो गई है।

गाली मत दो दरोगा जी

इसके अलावा इज्जतनगर के थाने के एक एसआई का ऑडियो भी वायरल हुआ है। बीडीए कॉलोनी लक्ष्मीपुर में झगड़ा हुआ था। इस मामले में एसआई पर गाली देने का आरोप लगा है। ऑडियो में एक शख्स कह रहा है कि दरोगा जी गाली न दो। सैटरडे को इसकी शिकायत एसएसपी ऑफिस में की गई है।