-मढ़ीनाथ एरिया के पानी का टीडीएस मानक से छह गुना अधिक

-कैंप में पहुंची पब्लिक ने दैनिक जागरण आईनेक्स्ट को कहा थैंक्स

<-मढ़ीनाथ एरिया के पानी का टीडीएस मानक से छह गुना अधिक

-कैंप में पहुंची पब्लिक ने दैनिक जागरण आईनेक्स्ट को कहा थैंक्स

BAREILLYBAREILLY :

'पानी में धोखा' मुहिम के तहत संडे को मोहल्ला मढ़ीनाथ और डोहरा रोड पर पानी जांच के लिए कैंप लगाया गया। कैंप में मढ़ीनाथ एरिया के लोग पानी की जांच कराने पहुंचे तो मानक चौकाने वाला निकला, क्योंकि जिस पानी को वह शुद्ध समझकर पी रहे थे वह मानक से छह गुना अधिक निकला। वहीं महेन्द्र नगर में भी घरों का पानी शुद्ध नहीं निकला। पीने का पानी शुद्ध नहीं निकलने पर पब्लिक ने कैंप में आए एक्सपर्ट से सुझाव भी पूछे, जिस पर एक्सपर्ट ने उन्हें उचित सुझाव दिए।

मढ़ीनाथ

सुभाषगनर के मढ़ीनाथ मोहल्ले में शिव मंदिर के पास सुबह दस बजे से वीर जन कल्याण सेवा समिति के अध्यक्ष शिवेन्द्र प्रताप सिंह के सहयोग से पानी की जांच का कैंप लगाया गया। कैंप में पब्लिक ने घरों से लाकर पानी की जांच कराई, लेकिन जांच में पानी पीने योग्य नहीं निकला। वहीं मोहल्ले के लोगों ने नगर निगम सप्लाई के पानी की जांच कराई तो वह गंदा होने के साथ दूषित निकला।

महेन्द्रनगर

पीलीभीत रोड यूनिवर्सिटी के पास महेन्द्र नगर कॉलोनी में सुबह क्0 बजे से कैंप लगाया गया, जिसमें करीब भ्भ् लोगों ने अपने घरों से लाकर पीने के पानी की जांच कराई तो पानी का टीडीएस मानक से तीन गुना अधिक निकला। कॉलोनी के लोगों का कहना है कि नगर निगम की महेन्द्र नगर में पानी की सप्लाई नहीं है। नगर निगम को पानी की सप्लाई देनी चाहिए जिससे पब्लिक को कुछ फायदा हाे सके।

--

पब्िलक की बात

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम पानी में धोखा काफी अच्छी है। इससे पब्लिक अवेयर हुई है। नगर निगम के अफसरों से भी शुद्ध पानी मुहैया कराने के लिए बात की जाएगी।

शिवेन्द्र प्रताप सिंह, अध्यक्ष वीर जन कल्याण सेवा समिति

पब्लिक को जागरूक करने के लिए सामाजिक संस्थाओं को भी आगे आना चाहिए। जिससे पब्लिक अवेयर हो और दूषित पानी पीने से बच सके। क्योंकि दूषित पानी पीने से सिर्फ बीमारी ही आती है।

अंजू सिंह

----

अब अापकी बारी

पेयजल की शुद्धता के लिए दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ख्भ् सितम्बर मंडे को किड्स ड्रीम पब्लिक स्कूल पीलीभीत रोड और क्रीसेंट पब्लिक स्कूल तुलसी नगर पर सुबह नौ बजे से कैंप लगाएगा। आप भी कैंप में पहुंचकर पीने के पानी की पानी की जांच कैंप में फ्री करा सकते हैं।