जमशेदपुर : शहर में शनिवार की सुबह से मौसम के तेवर तीखे रहे. वहीं दोपहर में बादल छाने के साथ तेज हवा चली और हल्की बारिश ने लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत पहुंचाई. शुक्रवार की तुलना में शनिवार को अधिकतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस कम रहा, बावजूद इसके दोपहर तक सूरज की तपिश से लोग परेशान रहे. सुबह से ही तीखी धूप अपना अहसास करा रही थी, दोपहर के वक्त चिलचिलाती धूप लोगों को झुलसाने लगी. इस दौरान शहर का अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. लेकिन दोपहर में मौसम का मिजाज बदला. आसमान में बादल छाए और तेज हवा चलने के साथ शहर व आसपास के इलाकों में हल्की बारिश हुई. इससे गर्मी से लोगों को कुछ राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को शहर में 2.0 मिमी बारिश हुई है.

24 घंटे में घटा 3.1 डिग्री तापमान

शहर का तापमान पिछले 24 घंटों के दौरान 3.1 डिग्री घटकर 39.5 डिग्री सेल्सियस पहुंचा. वहीं न्यूनतम तापमान यथावत 28.0 डिग्री सेल्सियस में स्थित रहा. इस दौरान शहर की आ‌र्द्रता अधिकतम 78 और न्यूनतम 41 प्रतिशत रही. मौसम विभाग ने शुक्रवार को शहर की आ‌र्द्रता अधिकतम 85 और न्यूनतम 28 प्रतिशत दर्ज की थी.

28 व 29 को होगी बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शहर में 28 और 29 मई को बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार इस दौरान तापमान गिरेगा. आने वाले दो दिनों में दोपहर बाद आसमान में बादल छाने की भी संभावना है.