सिविल लाइन में 20 घंटे तक रहा पावर कट

मेडिकल क्षेत्र में रात भर रही बिजली गुल

Meerut। सोमवार को हुई तेज बारिश के बाद शहर की विद्युत व्यवस्था घंटों के लिए चरमरा गई। बारिश के कारण बिजली की पावर लाइनों के ब्रेक डाउन का सिलसिला जारी रहा। जिस कारण से शहर के अधिकतर इलाकों की दिनभर बिजली गुल रही।

20 घंटे पावर कट

शहर के सबसे वीवीआईपी इलाके सिविल लाइन में 20 घंटे से अधिक के कट से लोग परेशान रहे। देर शाम तक क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बहाल हो सकी। हालत यह रही कि रविवार रात करीब 10 बजे बिजली गुल हो गई थी और सोमवार दोपहर में सिर्फ डेढ़ घंटे के लिए बिजली आई और फिर चली गई।

बारिश में फुंक रहे इंसुलेटर

तेज बारिश के कारण सबसे अधिक एचटी लाइन के इंसुलेटर विद्युत विभाग को नुकसान पहुंचा रहे हैं। सोमवार को भी इंसुलेटर फुंकने की वजह से घंटों लोग बिजली ना आने से परेशान रहे। इसके बाद विक्टोरिया पार्क पर सिंचाई विभाग के दफ्तर के पास तारों पर पेड़ गिर गया। इस पेड़ को हटाने में ही घंटों लग गए। इसकी वजह से प्रभात नगर, साकेत, मानसरोवर, सहित कई इलाकों में बिजली गुल रही।

सर्किट बे्रक डाउन

रविवार रात मेडिकल ट्रांसमिशन 132 पर सर्किट ब्रेकर डैमेज होने और इंसुलेटर फुंकने की वजह से मेडिकल, जागृति विहार, सिविल लाइन, शास्त्रीनगर सहित कई इलाकों में रातभर अंधेरा छाया रहा था। देर रात तीन बजे तक इन इलाकों की बिजली गुल रही। हालांकि बारिश के कारण मौसम ठंडा होने की वजह से लोगों को राहत मिली। वहीं रोहटा रोड और रूड़की रोड के इलाकों में भी इंसूलेटर फुंकने से रातभर कई इलाके अंधेरे में डूबे रहे।

बरसात के साथ तेज हवाओं के कारण लाइनों में रात से ही फॉल्ट आना शुरू हो गया था। देर रात अंधेरे के कारण काम शुरू नही हो सका लेकिन सुबह लाइनें रिपेयर कर दी गई।

बीएस यादव, चीफ इंजीनियर