राजस्थान पुलिस और ब्रह्मापुरी पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

कोठों पर सीढ़ी लगाकर पुलिस ने की छापेमारी

Meerut। राजस्थान पुलिस ने ब्रह्मापुरी पुलिस के मिलकर लापता युवती की तलाश में शनिवार को रेड लाइट एरिया में छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने कई कोठों में छानबीन की, लेकिन पुलिस को लापता राजस्थान की युवती नहीं मिली। पुलिस के मुताबिक युवती को मेरठ के ही किसी कोठे पर जबरन बंधक बनाकर देह व्यापार कराया जा रहा है।

पुलिस की संयुक्त छापेमारी

राजस्थान के सीकर थाने के एसएसआई गिरधारी लाल आठ पुलिसकर्मियों के साथ ब्रह्मापुरी थाने पहुंचे। उन्होंने ब्रह्मापुरी पुलिस के साथ मिलकर रेड लाइट एरिया में कई कोठे पर छापेमारी की, जिससे वहां खलबली मच गई। पुलिस की छापेमारी को देखते ही कई कोठों पर ताले लटक गए। पुलिस सीढ़ी लगाकर कोठे पर पहुंची लेकिन सफलता नहीं मिली। बताते हैं कि राजस्थान पुलिस मेरठ में रू गई है।

युवती ने किया खुलासा

गौरतलब है कि डेढ़ वर्ष पूर्व राजस्थान से दो युवतियों का अपहरण कर लिया गया था। राजस्थान के सीकर थाने में अपहरण का मुकदमा भी दर्ज है। छह माह पूर्व गायब हुई एक युवती कोठे से भागकर गांव पहुंच गई। उसने पुलिस को बताया कि पहले दोनों युवतियों को नौकरी के बहाने उन्हें पहले दिल्ली के कोठे और फिर मेरठ के कोठे पर बेच दिया गया। जहां उन्हें बंधक बनाकर देह व्यापार कराया जाता था। वह किसी तरह से कोठे की संचालिका से बचकर भाग आई, जबकि दूसरी युवती को वहीं पर बंधक बनाकर देह व्यापार कराया जा रहा है।

होटल से छह जोड़े दबोचे

सदर पुलिस ने रोडवेज बस स्टैंड के सामने लाभ महल होटल में छापेमारी की। पुलिस ने वहां से रंगरलियां मनाते हुए छह जोड़ों को दबोच लिया। सदर पुलिस ने पकड़े गए युवक-युवतियों समेत होटल मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

एसएसपी का आदेश

एसएसपी अखिलेश कुमार को सूचना मिली कि भैंसाली रोडवेज स्थित लाभ महल होटल में युवक-युवतियां रंगरलियां मना रहे हैं। उन्होंने तुरंत ही एएसपी सदर को छापेमारी करने के आदेश दिए। सदर पुलिस ने छापेमारी करके वहां से छह जोड़ों को दबोच लिया। सदर इंस्पेक्टर सुभाष अत्री ने बताया कि होटल मालिक अमनजीत सिंह समेत पकड़े गए छह जोड़ों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस होटल में एक साल में चार बार छापेमारी हो चुकी है। दो बार होटल मालिक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हो चुका है।