9 दिसंबर को 3.5 लाख लोग दिल्ली पहुंचेंगे

विहिप और आरएसएस राममंदिर के लिए जुटा रहे, मेरठ प्रांत से पहुंचेंगी 5571 बसें

आरएसएस के निर्देशन में विहिप की बैठक में जुटे पदाधिकारियों ने जनप्रतिनिधियों को दिए निर्देश

5 मंत्रियों समेत 27 जनपदों के विधायक सांसद रहे माधवकुंज में आयोजित बैठक में

Meerut। आगामी 9 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में राममंदिर के निर्माण के समर्थन में मेरठ प्रांत से 3.5 लाख लोग जुटेंगे। विशाल आयोजन की तैयारी के मद्देनजर गुरुवार को मेरठ के शताब्दीनगर स्थित माधवकुंज में विश्व हिंदू परिषद के आह्वान और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मार्गदर्शन में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें संघ पदाधिकारियों के निशाने पर न्यायपालिका रही।

निशाने पर रही न्यायपालिका

संघ के प्रांत प्रचारक धनीराम ने गोष्ठी के उद्घाटन सत्र में कहा कि जिस तरह सुप्रीम कोर्ट को विवाह-वाह्य संबंधों, समलैंगिकों की समस्याओं की फिक्र है उस तरह सवा सौ करोड़ हिंदुओं की आस्था के प्रतीक राम मंदिर की फिक्र क्यों नहीं है? सुप्रीम कोर्ट ने अपना वचन तोड़कर 29 अक्टूबर से प्रतिदिन सुनवाई को बिना किसी कारण के कम से कम 3 माह के लिए टाल दिया। उन्होंने कहा कि अब तो बस राममंदिर चाहिए। हिंदू समाज के जागरण द्वारा देश को जगाने का समय आ गया है। इंदिरा गांधी के चुनाव का मसला सुप्रीम कोर्ट में अटका होने के बाद भी संसद से अपने पक्ष में कानून बनवाकर उन्होंने मुकदमा जीता था तो सरकार राममंदिर के पक्ष में फैसला आने से पहले कानून क्यों नहीं ला रही है?

अब होगा देश जागरण

प्रांत प्रचारक ने कहा कि अब देश जागरण होगा। पूरे देश में अयोध्या, नागपुर और बंगलुरू में 25 नवंबर और दिल्ली के रामलीला मैदान में 9 दिसंबर को राममंदिर समर्थन में रिकार्ड तोड़ भीड़ जुटेगी। बैठक में तय हुआ कि मेरठ प्रांत के 27 जनपदों से 5,571 बसों से करीब 3.50 लाख लोग 9 दिसंबर को रामलीला मैदान पहुंचेंगे। गोष्ठी में संघ के क्षेत्र संघचालक सूर्यप्रकाश टोंक ने कहा कि राष्ट्र गौरव को पाने के लिए राममंदिर का पुनर्निर्माण जरूरी है।

यह रहे मौजूद

बैठक में विहिप, हिंदू जागरण मंच, भारतीय मजदूर संघ, भारतीय किसान संघ, विद्या भारती, अधिवक्ता परिषद, विद्यार्थी परिषद समेत 20 संगठन के पदाधिकारी मौजूद थे। विहिप के स्वामी सुदर्शन चक्र महाराज, स्वामी अखिलानन्द, स्वामी आनंद चतुर्वेदी, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी, प्रदेश महामंत्री ब्रजेश पाठक, पंकज सिंह, सरकार के मंत्री सुरेश राणा, गुलाबो देवी, धर्म सिंह सैनी, बलदेव औलख, चेतन चौहान, अतुल गर्ग आदि के अलावा सांसद और विधायक मौजूद थे।