RANCHI: तेज धूप बादल के बरसने की दस्तक है। मानसून चंद दिनों में आने वाला है। लेकिन, नालियां जहां-तहां जाम है, पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। नगर निगम की ओर से बनाई गई निढाल सड़कें गड्ढों से दम तोड़ रही हैं। बादल बरसेंगे तो इन गड्ढों में पानी भरेगा और पानी के जमाव से मच्छरों का प्रकोप इलाके में फैलेगा। जी हां, रातू रोड से सरोवर नगर की ओर जाने वाले रास्ते का यही आलम है। इस इलाके में पीसीसी सड़कों का निर्माण तो हो गया है, लेकिन स्थिति इतनी खराब है कि बारिश के मौसम में लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है।

कूडे़-कचरे से भर गए नाले

सरोवर नगर की ओर से जाने वाली सड़क के दोनों ओर थोड़ी दूर तक नालियों का निर्माण तो हुआ है लेकिन आगे सिर्फ पीसीसी सड़क ही जाती है। रास्ते में जो नालियां हैं वो भी टूट चुकी हैं और उनमें कचरा भरा रहता है। नियमित कचरे का उठाव नहीं होने के कारण बारिश में यही कचरा सड़क पर आ जाता है और स्थिति खराब हो जाती है।

क्या कहती है पब्लिक

बारिश के मौसम में सरोवर नगर के कई इलाकों की स्थिति बहुत भयावह हो जाती है। सीवरेज की व्यवस्था नहीं होने के कारण सारा कचरा सड़क पर आ जाता है।

- राहुल त्रिपाठी

मानसून आने वाला है लेकिन नालियों में कचरा भरा पड़ा है। कांके डैम की ओर से जाने वाले सरोवर नगर में बारिश के मौसम में घुटनों तक पानी भर जाता है।

- अमरेंद्र कुमार

यहां जलजमाव की समस्या कई साल पुरानी है। नगर निगम ने काम अधूरा छोड़ दिया है जिससे परेशानी और ज्यादा बढ़ने का खतरा है। पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहंी है।

-गौरव मिश्रा