RANCHI: रांची नगर निगम में शुक्रवार को स्टैंडिंग कमिटी की बैठक शुरू हुई। लेकिन बैठक शुरू होने के कुछ मिनट बाद ही पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया। सफाई के मुद्दे को लेकर सभी 8 पार्षदों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया और कांफ्रेंस हॉल से बाहर निकल गए। थोड़ी देर बाद कांफ्रेंस में बैठे दो और पार्षद भी बाहर निकल गए। इसके बाद रूठने-मनाने का दौर चलता रहा। लेकिन काफी देर बाद भी अधिकारी उन्हें बैठक में वापस लाने में नाकाम ही रहे।

मेयर की भी नहीं सुनी

अपर नगर आयुक्त बैठक का बहिष्कार कर रहे पार्षदों को जब मनाने पहुंचे तो कोई भी सुनने को तैयार नहीं हुआ। काफी देर तक वार्ता के बाद भी जब कोई नहीं आया तो डिप्टी मेयर पार्षदों से वार्ता के लिए बाहर निकले। लेकिन उनकी बातों का भी कोई असर नहीं हुआ। हारकर मेयर आशा लकड़ा खुद उन्हें मनाने पहुंचीं पर उन्हें भी निराशा ही हाथ लगी। इसके बाद बिना किसी चर्चा के ही बैठक स्थगित कर दी गई।

एक साल में संसाधन भी नसीब नहीं

स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में शहर के विकास को लेकर दो हजार करोड़ रुपए का बजट पेश किया जाना था। लेकिन बैठक पार्षदों के हंगामे की भेंट चढ़ गई। अब अगली बैठक में नगर की सरकार का बजट पेश किया जाएगा। वहीं थोड़ी देर की बैठक में सफाई का मुद्दा पूरी तरह से गरमाया रहा। पार्षदों ने कहा कि सफाई को लेकर लगातार अधिकारियों से डिमांड की जा रही है। लेकिन उन्हें आजतक नगर निगम से संसाधन उपलब्ध नहीं कराए जा रहे हैं। इसका खामियाजा वार्ड की पब्लिक भुगत रही है। एक साल में एक डस्टबिन भी हेल्थ सेक्शन उपलब्ध नहीं करा पाया। इससे खराब स्थिति और क्या होगी।