Ranchi: कोतवाली पुलिस ने श्यामचंद्र मुंडा की हत्या मामले में उसकी पत्नी सुग्गा मुंडाइन और करम सिंह मुंडा को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान सुग्गा ने पुलिस को बताया कि श्यामचंद्र मुंडा उसे पसंद नहीं था। तमाड़ के शिव मुंडा से प्यार करती थी। इसकी जानकारी उसके पति को हो चुकी थी। ऐसे में उसे रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या कर दी। मालूम हो कि पिछले साल 10 अक्टूबर को अपर बाजार के श्रद्धानंद रोड स्थित वनवारी कॉम्प्लेक्स से श्यामचंद्र मुंडा का शव बरामद किया गया था।

 

दस वर्षो से था अवैध संबंध

करम सिंह मुण्डा का श्यामचंद्र मुंडा की पत्नी सुग्गा मुंडाइन के साथ दस सालों से अवैध संबंध था। करम ने सुग्गा को अपने नाम का सिम कार्ड व मोबाइल फोन भी दिया था, जिसके जरिए उनके बीच अक्सर बातें हुआ करती थी। श्यामचंद्र मुण्डा को इसकी जानकारी सितम्बर 2017 में हो गई थी। इसके बाद वह अपनी पत्‌नी सुग्गा को लेकर बुंडू से रांची आ गया था। यहां वह श्रद्धानंद रोड स्थित वनवारी कॉम्प्लेक्स में गार्ड का काम करने लगा था, लेकिन सुग्गा का अपने प्रेमी करम सिंह मुंडा से मोबाइल पर बातें करने व मिलने-जुलने का सिलसिला जारी था।

 

प्रेमी के संग बनाई पति के हत्या की प्लानिंग

पिछले साल 16 अक्टूबर को करम सिंह मुंडा अपनी प्रेमिका सुग्गा से मुलाकात करने के तमाड़ से रांची पहुंचा। वह अपने साथ एक टांगी भी लेकर आया था। कांटाटोली चौक पर सुग्गा व करम के बीच मुलाकात हुई। इसके बाद वे अल्बर्ट एक्का चौक पहुंचें। इसी दौरान दोनों ने श्यामचंद्र की हत्या की प्लानिंग बना ली। सुग्गा देवी ने करम सिंह मुण्डा को कहा की जब श्यामचन्द सिंह मुण्डा रात में सो जायेगा तब वह उसे फोन करेगी। रात 12.30 बजे के करीब फोन करने के उपरांत करम सिंह मुंडा वनवारी कम्पलेक्स स्थित उसके कमरे पर पहुंच गया और श्यामचन्द मुण्डा की गर्दन पर टांगी से प्रहार किया, जिससे उसकी मौत हो गई।

 

स्कूल में छिपाया टांगी, पुलिस को बरगलाया

श्यामचंद्र मुंडा की हत्या करने के बाद करम सिंह मुण्डा ने टांगी को पास के एक स्कूल में छिपाकर फरार हो गया। इसके बाद सुग्गा देवी ने वनवारी कम्पलेक्स के ओनर को उठाकर बताया कि रात तीन बजे के करीब कुछ अज्ञात लोग उसके कमरे में जबरन घुस गए और उनके पति की धारधार हथियार से मारकर हत्या कर दी। सुग्गा देवी के सूचना के बाद ही वनवारी कम्पलेक्स के मालिक ने कोतवाली पुलिस को घटना के संबंध में सूचना दी थी।

Crime News inextlive from Crime News Desk