RANCHI: दुष्कर्म की कीमत महज 50 हजार रुपए है। यह चौंकानेवाला खुलासा उस वक्त हुआ जब एक लड़के द्वारा एक लड़की को शादी का झूठा आश्वासन देकर गलत करने का सौदा 50 हजार रुपए में हुआ। वहीं, समझौता पत्र में इसका जिक्र भी किया गया कि अब इस लड़की का उस लड़के से कोई लेना-देना नहीं है। इतना ही नहीं, दोनों पक्षों की ओर से केस मैनेज करने के लिए प्रतिनिधि भी लगे हुए थे, जो दोनों पक्षों के बीच सामंजस्य स्थापित करने में जुटे थे।

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक, कुछ साल पहले एक युवक ने पुरानी रांची में रह रही एक युवती के साथ शादी रचाई, इसके बाद वह लौट गया। एक बार युवती ने उस युवक के साथ किसी अन्य को देखा तो पता चला कि वह उसकी दूसरी पत्नी है। यह देखते ही युवती के पांव तले जमीन खिसक गई। युवती थाना पहुंची और लिखित शिकायत दर्ज कराया। यह मामला तीन जनवरी को हुआ था। इस बीच गुरुवार को महिला थाने में काउंसिलिंग की बात थी।

आरोपी को सजा देना चाहती है पीडि़ता

पीडि़त युवती आरोपी युवक को सजा देना चाहती थी, लेकिन वह युवक लापता हो गया। उसके सहयोगी ने पूरे मामले को सलटाया। इस बीच थाने में एक-दूसरे पक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चला।

जॉब दिलाने के बहाने हरियाणा की युवती का सर्टिफिकेट कब्जाया, पैसे ठगे

रांची में फ्रॉड रहने लगे हैं। इसका खुलासा गुरुवार को तब हुआ जब हरियाणा की एक लड़की ने सिटी के एक थाने में फोन कर बताया कि रांची के एक शख्स ने उसके ओरिजिनल एजुकेशनल सर्टिफिकेट को जबरन अपने पास रख लिया है। नौकरी के लालच में वह रांची आई थी और एक होटल में जयप्रकाश साहू नामक युवक से बातचीत हुई थी। उसने इंटरव्यू के नाम पर लड़की को बुलाया था। फिर, उसके शैक्षणिक प्रमाण पत्र को ले लिया। अब नौकरी तो मिली नहीं वहीं सर्टिफिकेट देने की बात भी टालता रहा। वहीं पीडि़ता के संपर्क करने पर उससे पैसे भी ऐंठे लिये। अब जब युवती उससे संपर्क करती है तो उसके साथ बदतमीजी की जा रही है। मामले में पुलिस ने युवती को हरियाणा में ही केस दर्ज करने की नसीहत दे दी। हालांकि, पुलिस युवती का मोबाइल नंबर भी अपने पास रखी है।