-विजयादशमी के अवसर पर पजावा व पथरचट्टी रामलीला कमेटी की ओर से किया गया पुतले का दहन

ALLAHABAD: विजयादशमी के अवसर पर श्री पथरचट्टी रामलीला कमेटी और पजावा रामलीला कमेटी की ओर से रामलीला के दौरान अलग-अलग रामलीला स्थलों पर रावण का पुतला फूंका गया। जहां पुतला दहन के दौरान श्री पथरचट्टी रामलीला कमेटी के परिसर में रावण का एक के बाद एक कटता सिर देखकर दर्शक अचंभित होते रहे। वहीं पजावा कमेटी के अतरसुईया स्थित रामलीला मैदान में भगवान राम द्वारा जैसे ही रावण के पुतले पर तीर चलाया गया वह धूं-धूं कर जल उठा और मंचन स्थल के सामने मौजूद दर्शकों ने जय श्रीराम, जय श्रीराम का जयकारा लगाना शुरू कर दिया और परिसर में खुशियां छा गई।

कमेटियों ने संयुक्त रुप से किया दहन

श्री दारागंज व श्री कटरा रामलीला कमेटी के संयुक्त तत्वाधान में विजया दशमी पर अलोपीबाग स्थित लीलास्थल पर रावण के पुतला का दहन किया गया। जहां दारागंज स्थित नागवासुकि मंदिर से चलकर भगवान राम व लक्ष्मण लीलास्थल पर पहुंचे। वहीं कटरा कमेटी के अध्यक्ष सुधीर कुमार गुप्ता की अगुवाई में भगवान राम व लक्ष्मण की सवारी लीलास्थल पहुंची। जहां दारागंज कमेटी के भगवान राम ने बाण मारकर पुतले का दहन किया। उपस्थित दर्शकों ने यह दृश्य देखकर जय श्रीराम का जयकारा लगाना शुरू कर दिया और स्थल पर जमकर आतिशबाजी की गई। इस मौके पर कमेटी अध्यक्ष कुल्लू यादव, गोपाल बाबू जायसवाल, जितेन्द्र गौड़, तीर्थराज पांडेय, शंकर लाल चौरसिया, मयंक अग्रवाल, विनोद केसरवानी आदि मौजूद रहे।

एक घंटे चला बवाल

दोनों कमेटियों के भगवान राम व लक्ष्मण की सवारी के लीला स्थल पर पहुंचने से पहले ही वहां पर पहले ही पहुंचकर अराजकतत्वों ने रावण के पुतले को आग लगा दी थी। और मौके से भाग निकले। जब कमेटी के पदाधिकारियों को इसकी जानकारी मिली तो वे आक्रोशित हो उठे। शाम सात बजे हुई घटना से करीब एक घंटे तक बवाल मचा रहा।