patna@inext.co.in

PATNA : गर्मी की छुट्टियों में हवाई जहाज से घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी. पटना एयरपोर्ट का संशोधित समर शिड्यूल बुधवार को जारी कर दिया गया है. अब पटना से दिल्ली के लिए रोज 22 फ्लाइट उड़ाने भरेंगी. संशोधित शिड्यूल में पांच नए विमान को शामिल किया गया है जिनमें इंडिगो की 2 और स्पाइस जेट की 3 नई फ्लाइट शामिल हैं. इस शिड्यूल में कितने विमान कहां-कहां के लिए उड़ान भरेंगे इसका पूर्ण विवरण दिया गया है.

44 फ्लाइट शामिल

नए शिड्यूल में 44 फ्लाइट रखी गई हैं. हालांकि इस शिड्यूल में इसी माह से उड़ान भरने वाली तीन नई फ्लाइट को शामिल नहीं किया गया है. पहली अप्रैल को जारी शिड्यूल में पटना एयरपोर्ट से 37 विमान ही उड़ान भर रहे थे. पटना से पुणे, गुवाहाटी व इंदौर जाने वाली सीधी फ्लाइट्स को बंद कर दिया गया है. पटना एयरपोर्ट से नई दिल्ली के लिए जहां इंडिगो की ओर से नई फ्लाइट के रूप में 6ई 2323/2325 नंबर की फ्लाइट 28 मई से शुरू होगी. यह 11.25 बजे पटना एयरपोर्ट पर पहुंचेगी और 11.55 बजे वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी. दूसरी फ्लाइट 6ई 2039-41 नंबर की फ्लाइट 25 मई से शुरू होने वाली है. यह विमान 20.30 बजे पहुंचेगा और 21.00 बजे प्रस्थान करेगा.

जेट के स्लॉट स्पाइसजेट को

जेट एयरवेज के बंद होने के बाद इसके अधिकांश स्लॉट स्पाइसजेट को दिए गए हैं. इसके कारण स्पाइस जेट की पटना से उड़ानों की संख्या काफी बढ़ गई है. संशोधित शिड्यूल में पटना से दिल्ली के लिए 22 उड़ानें होंगी. इंडिगो की ओर से नई दिल्ली के लिए दो नई फ्लाइट शुरू की गई हैं.