- कोहरे के कारण मीरगंज के करौरा गांव के पास हुआ हादसा

- एक घंटे बाद ड्राइवर को वैन काटकर निकाला गया

BAREILLY :

कोहरे में सड़क हादसों का सिलसिला जारी है। वेडनसडे सुबह करीब आठ बजे स्कूली बच्चों को लेकर रॉन्ग साइड से जा रही एक वैन कोहरे के कारण गन्ने से लदे ट्रैक्टर से टकरा गई। मीरगंज में करौरा गांव के पास हुए हादसे में छह बच्चे घायल हो गए। ग्रामीणों ने बच्चों को वैन से बाहर निकाला। जबकि ड्राइवर एक घंटे तक स्टीयरिंग में फंसा रहा।

आठ बच्चे सवार थे वैन में

मीरगंज के अंबरपुर गहबरा, लभेड़ा पुरोहित और करौरा गांव से आठ स्कूली बच्चों को लेकर एक वैन सुबह आठ बजे हुरहुरी के सूरज पब्लिक स्कूल जा रही थी। जल्दबाजी के चक्कर में सिरौधी अंगदपुर निवासी शिवम शर्मा वैन को रॉन्ग साइड पर चला रहा था। करौरा गांव के पास कोहरा घना होने के कारण उसे सामने से आ रहा गन्ने से लदा ट्रैक्टर नहीं दिखा और दोनों की आमने-सामने की टक्कर हो गई।

चार घायल बच्चे शहर भेजे गए

हादसा इतना जबरदस्त था कि वैन के परखच्चे उड़ गए । बच्चों की चीख पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और वैन में फंसे घायल बच्चों को किसी तरह बाहर निकाला। फिर गंभीर रूप से घायल करौरा गांव के चार बच्चों दिग्विजय, किरन, ज्योति, योगेंद्र को एम्बुलेंस से शहर के एक निजी हॉस्पिटल भिजवा दिया। जबकि दो को मीरगंज के अस्पताल में ही ईलाज कराया गया। किरन के पैर में फै्रक्चर है और अभी तक वह बेहाेश है।

वैन ड्राइवर ने की भागने की कोशिश

आमने-सामने की टक्कर के कारण वैन का ड्राइवर स्टीयरिंग और सीट के बीच फंस गया। एक घंटे तक ग्रामीणों ने उसे निकालने की बहुत कोशिश की। जब सफल नहीं हुए तो ग्रामीणों ने वैन काटकर उसे बाहर निकाला। वैन से निकलते ही ड्राइवर ने भागने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया।

ट्रैक्टर ड्राइवर मौके से भागा

हादसा होने के बाद ट्रैक्टर ड्राइवर मौके से भाग गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रैक्टर ड्राइवर को तलाश किया लेकिन वह हाथ नहीं आया। जानकारी लगते ही घायल बच्चों के परिजन भी हॉस्पिटल पहुंचे।

वर्जन

हमारे स्कूल की वैन को ड्राइवर रॉन्ग साइड पर चला रहा था। कोहरा अधिक होने के कारण यह सामने से आ रहे ट्रैक्टर से भिड़ गई। फिलहाल दोनों पक्षों में फैसला हो गया है। बच्चों का इलाज कराया जा रहा है।

सूरज पाल, स्कूल मैनेजर

-------------------

बॉक्स : ड्राइवर को सजा नहीं एक और गलती करने का मिला हक

हद तो तब हो गई जब आठ बच्चों की जान दांव पर लगाने वाला ड्राइवर घायल बच्चों के माता-पिता और गाड़ी के मालिक के साथ हुए समझौते के कारण सजा मिलने से बच गया। मध्यस्थ की भूमिका निभाने वाले करौरा गांव के पूर्व प्रधान रामकिशोर गंगवार का कहना है कि जिस ट्रैक्टर से वैन टकराई थी, वह भी पड़ोस के गांव का था। वैन का इंश्योरेंश भी नहीं था। मामला बढ़ता तो खराब हो जाता। इसीलिए उन्होंने दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया। वैन का मालिक घायल बच्चों के इलाज का सारा खर्च उठाएगा।