- वार्ड-67 में पार्षद और ठेकेदार की मिलीभगत से हो रहा था खेल

-एक संगठन की शिकायत पर नगर आयुक्त ने काम रुकवाकर बैठाई जांच

बरेली : शहर में मानकों की अनदेखी कर सड़क बनाई जा रही हैं। अधिकारी दफ्तरों में आराम फरमाते रहते हैं और ठेकेदार खेल करते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। वार्ड-67 स्थित पटेल नगर के एसएसडी प्लाजा के पास बन रही दो सड़कों के निर्माण में ठेकेदार ने उखाड़ी गई सड़क का मलबा फिर सड़क पर डालकर निर्माण शुरू करवा दिया। इसकी शिकायत लेकर स्थानीय लोग क्षेत्रीय पार्षद के पास गए तो पार्षद ने उन्हें विकास कार्य में बाधा डालने का ताना देकर भगा दिया। मामला संज्ञान में आने के बाद नगर आयुक्त ने निर्माण कार्य रुकवाकर जांच शुरू करवा दी है।

यह है मामला

पटेल नगर में एसएसडी प्लाजा के बराबर से दो सड़कें बनाई जा रही हैं। वार्ड की पार्षद शशि सक्सेना ने चार महीने पहले इन सड़कों के निर्माण के लिए 12 लाख का बजट नगर निगम से स्वीकृत कराया था। जनवरी के अंत में सड़क बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया। संत सच्चा सतराम दास साहिब एसोसिएशन ने सड़क का उखाड़ा गया मलबा इन्हीं सड़कों के निर्माण में दोबारा यूज करने की शिकायत नगर आयुक्त से की थी।

जांच में सही मिला आरोप

शिकायत मिलने के बाद नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन के आदेश पर नगर निगम की टीम ने मौके पर जाकर मुआयना किया तो आरोप सही पाए गए। इसके बाद ठेकेदार को तत्काल कार्य रोकने का आदेश दिया गया। इसके साथ ही नगर आयुक्त ने पर्यावरण अभियंता संजीव प्रधान को मामले की जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा है।

यह बोलीं पार्षद

जो आरोप संगठन की ओर से लगाए जा रहे हैं, वह पूर्ण रूप से निराधार हैं। साजिश के चलते यह शिकायतें की जा रही हैं। इससे आम जन प्रभावित होगा।

शशि सक्सेना, पार्षद।

वर्जन ।

संगठन ने रोड निर्माण में घटिया सामग्री प्रयुक्त होने की शिकायत की थी, जो कि जांच में पुष्ट पाई गई। जांच पूरी होने तक ठेकेदार को कार्य रोकने का आदेश दिया गया ह। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

सैमुअल पॉल एन, नगर आयुक्त।