- सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ली परेड की सलामी, यातायात नियमों का पालन करने का किया आह्वान

- जूनियर ट्रैफिक फोर्स में आठ स्कूलों के 324 स्टूडेंट्स शामिल

DEHRADUN: सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत रेस कोर्स पुलिस लाइन में आयोजित जूनियर ट्रैफिक फोर्स की परेड की सलामी मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने ली। इस दौरान बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स मौजूद रहे। मेयर सुनिल उनियाल गामा, डीआईजी यातायात केवल खुराना, डीजी लॉ एण्ड ऑर्डर अशोक कुमार, डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

8 स्कूलों के स्टूडेंट्स फोसर् में शामिल

यातायात निदेशालय के अनुसार जूनियर ट्रैफिक फोर्स के लिए आठ स्कूलों के 324 छात्रों को शामिल किया गया है। इसमें से 204 छात्र और 120 छात्राएं हैं। प्रदेश में पचास हजार स्कूलों के छात्रों को जूनियर ट्रैफिक फोर्स में शामिल किया जाएगा।

नुक्कड़ नाटक के जरिए रोड सेफ्टी का संदेश

रोड सेफ्टी की जानकारी स्टूडेंट्स को नुक्कड़ नाटक के जरिए दी गई। नाटक में दिखाया गया कि एक छोटी सी गलती आपके जिंदगी को कैसे बर्बाद कर सकती है। इस दौरान स्टूडेंट्स ने रोड सेफ्टी के गुर भी सीखे। यातायात निदेशक केवल खुराना ने बताया कि बीते वर्ष दुर्घटना में 10 प्रतिशत की गिरावट आई है।

पढ़ाई के साथ-साथ ट्रैफिक रूल्स फॉलो करने चाहिए। प्रदेश में बाहर से आने वाले पर्यटकों की संख्या अधिक है। यातायात को नियंत्रित करने व दुर्घटनाओं से बचाव के लिए ट्रैफिक नियमों का पालन करना जरूरी है। यह हम सबका सामाजिक दायित्व भी है।

त्रिवेन्द्र सिंह रावत, मुख्यमंत्री