- प्री प्लांड थी वारदात, आईजी की स्कॉर्पियो निर्धारित जगह नहीं की गई थी पार्क

- एसटीएफ ने आरोपी पुलिसकर्मी और साजिशकर्ता को लिया दो दिन की रिमांड पर

देहरादून, आईजी की जिस स्कॉर्पियो से पुलिसवालों ने लूट को अंजाम दिया था, उसे वारदात की रात एमटी के सुपुर्द नहीं किया गया था. दरअसल आईजी की सरकारी स्कॉर्पियो का ड्राइवर हिमांशु आईजी को उनके आवास पर ड्रॉप करने के बाद कार को गढ़वाल रेंज हेडक्वार्टर या फिर रेसकोर्स स्थित एमटी में पार्क करता था. वारदात की रात स्कॉर्पियो इन दोनों जगह में से कहीं भी पार्क नहीं की गई थी. एसपी ट्रैफिक लूट में प्रयुक्त हुई आईजी की स्कॉर्पियो के संबंध में जांच कर रहे हैं, इस संबंध में उन्होंने एमटी इंचार्ज के भी बयान लिए हैं.

लूट को अंजाम देने के लिए पहनी वर्दी

लूट की वारदात में यूज आईजी की स्कॉर्पियो कार की जांच कर रहे एसपी ट्रैफिक प्रकाश चन्द्र आर्य ने बताया कि घुड़सवार पुलिसवाला मनोज अधिकारी विशेष आयोजनों के दौरान ही वर्दी पहनता था, सामान्य दिनों में वह सादी वर्दी में रहता था, लेकिन लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए उसने वर्दी पहनी थी.

आरोपी पुलिसवाले दो दिन की रिमांड पर

लूट की इस वारदात में शामिल दरोगा दिनेश नेगी, घुड़सवार पुलिसकर्मी मनोज अधिकारी, आईजी का ड्राइवर हिमांशु और लूट की साजिश के आरोपी अनुपम शर्मा को एसटीएफ ने दो दिन की रिमांड पर लिया है. एसटीएफ ने कोर्ट में रिमांड एप्लीकेशन लगाई थी, वेडनसडे को सीजेएम कोर्ट ने दो दिन की रिमांड मंजूर की है. करीब साढ़े 11 बजे सुबह एसटीएफ ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया.

29 अप्रैल को अनुपम की सुनवाई

लूट की साजिश के आरोपी अनुपम शर्मा के वकील की ओर से सीजेएम कोर्ट में बेल अपील दायर की गई है. 29 अप्रैल को उसकी बेल अपील पर सुनवाई की जाएगी.

लूटे गए कैश की पड़ताल

आरोपियों द्वारा प्रॉपर्टी कारोबारी से लूटे गए बैग जिसमें कैश था, के बारे में अभी तक एसटीएफ को कोई इनपुट नहीं मिला है. इसी की तलाश और पूछताछ के लिए आरोपियों को रिमांड पर लिया गया है. एसटीएफ ने इस संबंध में आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है. इस केस में कैश बैग की बरामदगी अहम है.

--------------

लूट में प्रयुक्त स्कॉर्पियो वारदात के दिन एमटी में पार्क नहीं की गई, कार गायब रही. इस संबंध में एमटी इंचार्ज के बयान भी लिए गए हैं. स्कॉर्पियो कहां थी, इस संबंध में जांच की जा रही है.

प्रकाश चन्द्र आर्य, एसपी ट्रैफिक