252/6 शास्त्रीनगर में सनसनीखेज वारदात

38 वर्षीय मोहित मदान की डकैती के बाद हत्या

3 मंजिला मकान के फ‌र्स्ट फ्लोर पर लटक रहा था शव

6.15 पीएम पर घर पहुंची मोहित की मां, तब हुआ खुलासा

सरेशाम मेरठ की पॉश कॉलोनी में डकैती ने मचाया घर में तांडव

घर में घुसकर की लूटपाट, युवक को बंधक बनाकर फांसी पर लटकाया

करीब आधे घंटे तक घर में रहे डकैत, पानी के दो गिलास और ड्राई फ्रूट मिले

meerut@inext.co.in

MEERUT : मेरठ पुलिस अभी मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी में पड़ी डकैती को सुलझा भी न सकी थी कि रविवार शाम एक सनसनीखेज वारदात ने रोंगटे खड़े कर दिए। शहर की पॉश शास्त्रीनगर कॉलोनी में डकैतों ने सरेशाम घर में घुसकर परिवार के मुखिया को बंधक बनाया, डकैती डाली और युवक को फंदे पर लटकाकर चले गए। घर के एक कमरे में पुलिस को पानी के दो गिलास और ड्राई फ्रूट्स मिले हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि डकैत युवक के जानकार थे, वे घर में घुसे, पहले पानी पिया और फिर वारदात को अंजाम दिया।


सरेशाम डाली लाखों की डकैती

शहर की पॉश कॉलोनी शास्त्रीनगर के सेक्टर 6 में मकान नंबर 252/6 में मनोहर लाल मदान परिवार के साथ रहते हैं। मनोहर लाल की हापुड़ क्रॉसिंग स्थित भगत सिंह मार्केट में 50 वर्ष पुरानी न्यू संगीत कास्मेटिक के नाम से जनरल गुड्स की दुकान है। मनोहर लाल का 38 वर्षीय इकलौता बेटा मोहित भी पिता के साथ इस दुकान पर बैठता था। जबकि मोहित की पत्‌नी शिखा मदान हाइवे स्थित एक निजी स्कूल में टीचर है। घर में पिता मनोहर लाल, बेटा मोहित, उसकी मां रानी मदान, पत्‌नी शिखा के अलावा मोहित के दो बेटे निदेश (8) और वैभव (6) रहते हैं। जानकारी के मुताबिक रविवार शाम साढ़े चार बजे मोहित घर पहुंचा और बच्चों को ट्यूशन छोड़कर वापस घर आ गया। पिता दुकान पर थे और मां रानी मदान सेंट्रल मार्केट में सब्जी खरीदने गई हुईं थीं।

 

शहर से बाहर थी पत्‌नी

मोहित की पत्नी शिखा मदान 21 से 24 फरवरी तक के लिए स्कूल स्टाफ टूर पर गोवा गई हुई थी। शाम करीब सवा छह बजे मां रानी घर पहुंची तो मेन गेट, कमरे का दरवाजा और अलमारी का लॉकर खुला था। लॉकर में रखे दो लाख रुपये गायब मिले। इस बीच मां ने शोर मचाया तो आसपास के लोग इकट्ठे हो गए और मोहित की तलाश शुरू कर दी। कुछ लोग डकैती के बाद मोहित के अपहरण के कयास लगा रहे थे तो कुछ लोगों ने घर के अन्य हिस्सों को खंगालना शुरू किया। खोजबीन के बाद तीन मंजिला घर के फ‌र्स्ट फ्लोर स्थित कमरे की लॉबी के जाल से मोहित का शव रस्सी से लटका मिला। मुंह में रुमाल ठूंसा हुआ था।


जानकार थे हत्यारे

सनसनीखेज वारदात की जानकारी पर एसएसपी नितिन तिवारी, एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह, एसपी देहात अविनाश पांडेय, सीओ सिविल लाइन अखिलेश भदौरिया कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। क्राइम ब्रांच व फोरेंसिक टीम ने भी साक्ष्य जुटाए। कमरे की टेबल पर स्टील के दो गिलास व ड्राइ-फ्रूट की ट्रे रखी थी, जबकि सोफे के गद्दे और चादर अस्त-व्यस्त थे। इससे अंदेशा जताया जा रहा है कि हत्यारे व लुटेरे जानकार थे। इसी के चलते उनकी आवभगत की गई। रात पौने 10 बजे पत्नी शिखा भी टूर से लौट आई थी। पति की मौत की जानकारी के बाद उसका रो-रोकर बुरा हाल था तो वहीं मां गश खाकर गिर रही थी।


आने वालों की थी जानकारी

मोहित की मां रानी ने पुलिस को बताया कि फोन आया था, जिसके बाद कुछ लोग घर पर रुपए देने आ रहे हैं, इस तरह की जानकारी मोहित ने शॉप से आने के बाद मां को दी थी। ट्यूशन के टाइम पर मोहित दोनों बच्चों को समीप ही ट्यूटर के पास तक छोड़कर घर वापस आ गया तो वहीं मां सब्जी लेने के लिए बाजार चली गई। मकान के गेट पर डायनामिक लॉक लगा था, जिसके बारे में कहा जाता है कि वो आसानी से नहीं खुलता। पुलिस का अंदेशा है कि जानकार को गेट पर देखकर मोहित ने खुद दरवाजा खोला, सभी ड्राइंग रूम में चले गए और नाश्ता-पानी किया। यहां डकैतों ने पहले मोहित को कब्जे में लिया, लूटपाट की और फसर््ट फ्लोर पर ले जाकर कमरे की लॉबी के जाल से लटका दिया। मोहित चीख-पुकार न मचा सके इसके लिए डकैतों ने उसके मुंह में रूमाल ठूंस दिया था।

 

घटनास्थल पर मिले साक्ष्यों के आधार पर एक बात तो स्पष्ट है कि वारदात किसी जानकार ने अंजाम दी है। सभी पहलुओं पर मामले की जांच की जा रही है। मकसद हत्या हो और लूटपाट दर्शायी गई हो, यह भी हो सकता है। घटना के राजफाश के लिए क्राइम ब्रांच सहित पांच टीमें लगाई गई हैं।

नितिन तिवारी, एसएसपी

 

मौके पर जनप्रतिनिधि भी पहुंचे

हत्याकांड की जानकारी के बाद क्षेत्रीय लोगों के अलावा जनप्रतिनिधियों का मौके पर जमावड़ा लग गया। विधायक सोमेंद्र तोमर, जिलाध्यक्ष भाजपा रविंद्र भड़ाना, संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता, महामंत्री अरुण वशिष्ठ, विपुल सिंघल, आलोक सिसौदिया, नरेंद्र राष्ट्रवादी आदि भी मौके पर पहुंच गए।