BAREILLY शहर में एक बार फिर से लुटेरे एक्टिव हो गए हैं। मंडे दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने मिनी बाईपास पर ऑटो से जा रही महिला का बैग छीन लिया। बैग में साढ़े 4 लाख रुपए थे। महिला सिविल लाइंस स्थित ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की ब्रांच से रुपए निकालकर भाई के घर जा रही थीं। बैग छीनने के दौरान महिला ऑटो से नीचे गिर गई, जिससे वह चोटिल भी हो गई। महिला के सिर, हाथ व अन्य जगह चोटे आयी हैं। लूट की वारदात की सूचना पर एसएसपी व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला है।


ओरिएंटल बैंक से निकाले रुपए

बीसलपुर के पटेल नगर निवासी मुन्नी गंगवार, बीज बिक्री और गेहूं खरीद का बिजनेस करती हैं। उनके पति गंगा प्रसाद एडवोकेट हैं और वह भी बिजनेस में हाथ बंटाते हैं। मुन्नी गंगवार के भाई बसंत विहार, मिनी बाईपास इज्जतनगर में रहते हैं। मुन्नी गंगवार ने कुछ दिनों पहले गेहूं खरीदकर बेचा था। उन्हें किसानों के रुपए देने थे। इसलिए वह मंडे को ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की ब्रांच से रुपए निकालने गई थीं। उन्होंने करीब डेढ़ बजे चेक से साढ़े 4 लाख रुपए निकाले और बैग में रख लिए।

नहीं देख सकी बाइक नंबर

बैंक से रुपए निकाल वह ऑटो में सवार होकर भाई के घर जाने के निकल दीं। उन्होंने चौपुला से दूसरा ऑटो लिया। वह ऑटो के लेफ्ट साइड में बैठी थीं, और उनके बगल में दो अन्य सवारियां भी बैठी थीं। जैसे ही ऑटो रवि हॉस्पिटल के आगे पहुंचा कि तभी पीछे से आए दो बाइक सवार बदमाशों ने बैग छीन लिया। उन्होंने बैग को बचाने की कोशिश की जिसमें वह ऑटो से नीचे आकर गिर गई। जिससे वह घायल हो गई। उसके बाद बाइक सवार मौके से फरार हो गई। वह बाइक और बाइक का नंबर नहीं देख सकीं।

भूख लगने पर गई भाई के घर

जिस जगह पर वारदात हुई, उस रोड पर कई वाहन निकलते हैं, लेकिन किसी को लूट की भनक तक नहीं लगी। जब तक मुन्नी ने शोर मचाया तब तक काफी देर हो चुकी थी। पुलिस के मुताबिक मुन्नी के पिता रामपुर गए हुए थे। उन्होंने भी मुन्नी से कहा था कि वह थोड़ी देर में पहुंच रहे हैं, वह रुपए अपने पास ही रखे, लेकिन मुन्नी ने भूख लगने की बात कही और भाई के यहां निकल दी।

बैंक से पीछे लगे होंगे बदमाश

जिस तरह से लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है, उससे पुलिस को शक है कि बदमाश बैंक से ही उनके पीछे लगे होंगे। जैसे ही बदमाशों को मिनी बाईपास पर खाली रोड मिली तो उन्होंने मौका पाकर बैग छीन लिया। पुलिस बैंक से लेकर मिनी बाईपास तक एरिया में लगे कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

 

कई लूट का नहीं हुआ खुलासा

-कोतवाली थाना एरिया में दामोदार पार्क के सामने अमृतसर के ज्वैलर से 16 लाख रुपए बदमाशों ने लूट लिए थे, जिसका पुलिस अभी तक खुलासा नहीं कर सकी है

-प्रेमनगर में खंडेलवाल कॉलेज के मालिक के घर डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया था, पुलिस दो वर्ष बाद भी इसका खुलासा नहीं कर पायी है

-कैंट के नकटिया में हॉस्पिटल में 40 लाख की लूट का पुलिस 5 वर्ष बाद भी खुलासा नहीं कर सकी है

-गार्डन सिटी में बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या कर लूट की वारदात का पुलिस 3 वर्ष बाद भी खुलासा नहीं कर सकी है

 

महिला के साथ लूट की वारदात में अहम सुराग हाथ लगे हैं। सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही हैं। जल्द वारदात का खुलासा किया जाएगा।

कलानिधि नैथानी, एसएसपी