- वीवीआईपी, आमजन अलग-अलग गेट से होगी इंट्री

- हर जगह मौजूद रहेगी फोर्स, लापरवाही पर की जाएगी कार्रवाई

GORAKHPUR: गोरखपुर महोत्सव के लिए शहर में रूट डायर्वजन किया गया है। 11 जनवरी से लेकर 13 जनवरी तक नई व्यवस्था लागू रहेगी। दोपहर में दो बजे से लेकर कार्यक्रम के खत्म होने तक ट्रैफिक बदले हुए रूट से चलाया जाएगा। यह जानकारी एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा ने दी। बताया कि सभी चौराहों और तिराहों पर पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है।

यहां से आवागमन करेंगी बसें

लखनऊ- बस्ती से आनी वाली रोडवेज की बसें पैडलेगंज, मोहद्दीपुर चौराहा से होकर यूनिवर्सिटी चौक होते हुए रेलवे स्टेशन तक आवागमन करेंगी। देवरिया बाइपास से आने वाली बसें भी पैडलेगंज, मोहद्दीपुर, होते हुए यूनिवर्सिटी चौराहे तक जाएंगे।

छात्रसंघ भवन चौराहे से कोई भी फोर व्हीलर, थ्री व्हीलर यूनिवर्सिटी मेन गेट की तरफ आवागमन नहीं करेगा। सभी वाहनों की आवाजाही अंबेडकर चौराहा, कैंट चौराहा होते हुए आवागमन करेंगे।

इनकम टैक्स ऑफिस, आरटीओ की तरफ से वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। इन वाहनों का संचालन हरिओम नगर तिराहा, सिटी माल तिराहा के रास्ते होगा।

सीएस चौराहा से यूनिवर्सिटी की तरफ से किसी कामार्शियल वाहन की आवाजाही नहीं होगी। सभी वाहन सिटी माल तिराहा, आरटीओ तिराहा होकर चलाए जाएंगे।

यूनिवर्सिटी में यहां से होगी इंट्री

महोत्सव में शामिल होने के लिए मेन गेट से बसों के अलावा सभी प्रकार के वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा। अधिकारियों, महोत्सव में शामिल होने वाले कलाकारों, और ड्यूटी में तैनात कार्मिकों के वाहनों की आवाजाही होगी। प्राचीन इतिहास विभाग की तरफ बने गेट से सभी वाहनों की निकासी होगी। कन्वेशन हाल गेट से वीवीआईपी और बच्चों को कार्यक्रम में लेकर आने वाले वाहनों का प्रवेश होगा।

इस गेट से होगी इनकी इंट्री

पूर्व प्रवेश द्वार से राज्यपाल और मुख्यमंत्री की फ्लीट कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेगी। कलाकारों का प्रवेश भी इस रास्ते से होगा।

पश्चिमी प्रवेश से सामान्य व्यक्ति महोत्सव में शामिल होने जा सकेंगे। उत्तरी प्रवेश द्वार गेट नंबर एक से विशिष्ट जनों का प्रवेश होगा। जबकि उत्तरी प्रवेश द्वार गेट नंबर दो से अतिविशिष्ट लोगों को इंट्री मिलेगी।

यहां होगी पार्किंग की व्यवस्था

-राज्यपाल और सीएम फ्लीट के वाहन मंच के पीछे पार्क किए जाएंगे।

-अतिविशिष्ट और विशिष्ट व्यक्तियों के वाहन क्रीड़ा संकुल मैदान के बाहर उत्तर तरफ खड़े किए जाएंगे।

-आम पब्लिक और स्टाल के माल वाहकों की पार्किंग मिनी स्टेडियम में होगी। यहां पर वाहन खड़े किए जाएंगे।

-सभी लोगों की बाइक की पार्किंग की व्यवस्था यूनिवर्सिटी गेट के पास साइकिल स्टैंड में की गई है।

-स्कूली बच्चों को कार्यक्रम स्थल तक ले जाने वाले वाहन कन्वेशन हाल गेट से प्रवेश करके मूल्यांकन भवन के सामने मैदान में खड़े किए जाएंगे।