एसडीएम और सीओ को अपने-अपने क्षेत्र में चिह्नित करने होंगे ऐसे स्थान

ईसीआई के निर्देश पर डीएम ने दिए आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन के आदेश

Meerut. लोकसभा चुनाव में रुपया और शराब बंटी तो अधिकारियों की नौकरी जाएगी. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश जारी होने के बाद जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल ढींगरा ने जनपद के सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दे दिए हैं. तहसील स्तर पर एसडीएम और सीओ को ऐसे स्थलों का चयन करने के निर्देश दिए गए हैं जहां पर चुनाव के दौरान रुपए और शराब बंटने की आशंका है.

मेरठ है संवेदनशील

आयोग के निर्देश के बाद मेरठ की संवेदनशीलता और पुराने प्रकरणों को संज्ञान में लेते हुए डीएम ने आदेश जारी किए हैं. आदेशों के अनुपालन में आचार संहिता के अक्षरश: अनुपालन के साथ-साथ एसडीएम और सीओ को जनपद के ऐसे स्थानों की सूची चुनाव से पूर्व मुहैया करानी होगी जहां पर मतदाताओं में रुपए और शराब बंटने की आशंका है. इसके अलावा पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे संदिग्ध के खिलाफ कार्रवाई करें और क्षेत्रों में गतिशील रहकर निगरानी करें.

उड़नदस्तों के साथ हुई बैठक

रविवार को एडीएम प्रशासन रामचंद्र ने उड़नदस्तों और स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की. विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में एडीएम ने सभी अधिकारियों के समक्ष भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों को दोहराते हुए मुस्तैदी के आदेश दिए. गौरतलब है कि जनपद में 21 उड़नदस्तों और 21 स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. विधानसभावार 3-3 उड़नदस्तों का गठन किया गया है. एक उड़नदस्ते में 1 मजिस्ट्रेट, 1 पुलिस अधिकारी के अलावा 2 कांस्टेबल शामिल होंगे. जो विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रक्रिया के दौरान निगरानी करेंगे.