बीमारी के कारण ही सोमवार को सदन की कार्यवाही में नहीं हो सके थे शामिल

ALLAHABAD: सलोरी के पार्षद मंजीत कुमार डेंगू के चपेट में आ गए हैं। प्राइवेट हॉस्पिटल में एक सप्ताह तक इलाज कराने के बाद मंगलवार को वे अपने घर पहुंचे। यही वजह रही कि वे सोमवार को बुलाई गई सदन में शामिल नहीं हो सके।

जगह-जगह जमा है गंदगी

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को फोन पर पार्षद मंजीत कुमार ने बताया कि उनके वार्ड में पिछले कई महीनों से सफाई व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। जगह-जगह गंदगी का ढेर लगा है। प्रतिदिन कचरा नहीं उठता है। वहीं नाला-नालियों की सफाई भी भगवान भरोसे है। विपक्ष का पार्षद होने के कारण नगर निगम अधिकारियों द्वारा उनकी शिकायतें गंभीरता से नहीं ली जाती हैं। कुछ वार्डो में विकास कार्य के लिए पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है, तो कुछ वार्डो की उपेक्षा की जा रही है। चारों तरफ गंदगी होगी तो बीमारी फैलना तय है। सलोरी एरिया का हाल कुछ ऐसा ही है।

एंटी लार्वा का छिड़काव नहीं

सोमवार को नगर निगम सदन में पार्षदों ने डेंगू का मुद्दा उठाया था। नगर निगम एडमिनिस्ट्रेशन से फागिंग कराए जाने की बात कही थी। मेयर ने डेंगू फैलने में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही बताई थी। मेयर ने कहा था कि शहर में डेंगू का प्रकोप न फैले इसके लिए एंटी लार्वा का छिड़काव कराने की जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग की है। जब तक एंटी लार्वा का छिड़काव नहीं होगा, फागिंग का कोई असर नहीं होगा।