सामने आया प्रत्यक्षदर्शी, पुलिस ने बढ़ाई कार्रवाई

पुलिस ने देखा घटना का सीक्वेंश, फोरेंसिक टीम भी पहुंची

आगरा। पेट्रोल आग की शिकार हुई दसवीं की छात्रा संजलि की मौत के तीन दिन बाद पुलिस के सामने एक प्रत्यक्षदर्शी आया है। उसने पुलिस को कई ऐसी जानकारियां दी है जिससे पुलिस ने अपनी कार्रवाई आगे बढ़ा दी है। प्रत्यक्षदर्शी ने आकर मामले में नया प्रकाश डाला है। माना जा रहा है कि अब घटना का जल्द खुलासा होने के आसार बन रहे हैं। वहीं पुलिस शनिवार को घटना का सीक्वेंश देखा। फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर जाकर जांच की।

छात्रा के पीछे चल रहा था प्रत्यक्षदर्शी

पुलिस को इस मामले में उम्मीद की किरन नजर आने लगी है, जो पुलिस को खुलासे में बड़ी मदद करेगी। शनिवार को पुलिस के सामने एक प्रत्यक्षदर्शी आ गया, जो उस दिन, उसी रोड पर छात्रा के ठीक पीछे बाइक से जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शी एक आरओ मैकेनिक है, जो उस समय जगनेर में आरओ प्लांट ठीक करने जा रहा था।

काली बाइक पर थे हेलमेट लगाए युवक

प्रत्यक्षदर्शी ने पुलिस को बताया कि जब वह छात्रा के पीछे चल रहा था, उस दौरान दो युवक बाइक पर आए और छात्रा से बात करते-करते आगे बढ़ रहे थे। उनके हाथ में कैन थी। इतने में एक युवक का कॉल आया तो वह रुक गया। इसके बाद आगे बढ़ा तो देखा छात्रा लपटों में घिरी हुई थी। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बाइक सवार काली बाइक पर थे और हेलमेट लगाए थे।

अचानक से नहीं डाला था पेट्रोल

शनिवार को फोरेंसिक वैज्ञानिक भी जांच के लिए मौके पर पहुंचे। टीम ने घटना का सीक्वेंश देखा। माना जा रहा है कि छात्रा पर पेट्रोल अचानक से नहीं डाला गया था। पहले कैन खोलने में हमलावरों को समय लगा होगा। वह एक दम से पास आकर नहीं भागे होंगे। पहले उन्होने कैन खोली होगी फिर वह छात्रा के बराबर से आकर कुछ देर चले होंगे इसके बाद ही पेट्रोल डाला होगा और इसके बाद लाइटर जलाने में भी कुछ सेकेंड लगे होंगे। आग लगाने के दौरान बाइक सवार के हाथ भी कुछ झुलसे होंगे चूंकि पेट्रोल की आग एक दम से भड़क जाती है।

गांव में पसरा रहा सन्नाटा

गांव में अभी हालात सामान्य नहीं हुए हैं। संजलि की मौत को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। गांव में हर घर में संजलि की चर्चा चल रही है। चौपाल पर अखबार सजे हुए हैं। ग्रामीण खबर को पढ़ कर अपना-अपना अंदाजा लगा रहे हैं। संजलि के घर पर आने जाने वालों की भीड़ लगी हुई है। संजलि के परिवार, रिश्तेदार और गांव के लोगों को मामले में खुलासे का इंतजार है। संजलि अब आगरा की बेटी बन चुकी है। सभी उसके हत्यारों को सजा दिलाना चाहते हैं।