- स्कॉलरशिप और री इंबर्समेंट को लेकर स्टूडेंट्स बैठे धरने पर

- छात्र नेताओं ने एकजुट होकर खोला मोर्चा

Meerut : स्कॉलरशिप और री इंबर्समेंट के मामले पर विरोध तेज होने लगा है। अब अलग-अलग आंदोलन करने वाले छात्र नेता एकजुट हो गए है। बुधवार को इसी एकजुटता को दिखाते हुए सीसीएसयू के रजिस्ट्रार का घेराव करते हुए स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रार कार्यालय में धरना देकर आवाज बुलंद की।

रजिस्ट्रार कार्यालय का घेराव

बुधवार को छात्र नेताओं ने यूनिवर्सिटी कैंपस में एकजुट हुए। स्टूडेंट्स ने छात्रवृति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति नहीं आने पर मोर्चा खोला। नाराज स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रार का घेराव करते हुए धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान रजिस्ट्रार से कहा कि गांवों से आने वाले स्टूडेंट्स को फीस जमा करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्टूडेंट्स का डाटा फी सीट की जगह पेड सीट पर डालने से परेशानी उत्पन्न हुई है। समाज कल्याण विभाग और यूनिवर्सिटी के बीच स्टूडेंट्स फुटबॉल बने हैं, लेकिन स्टूडेंट्स की सुनने वाला कोई नहीं है।

धरने पर बैठे स्टूडेंट्स

स्टूडेंट्स ने छात्रवृति कार्य देख रहे कर्मचारी तथा डीएसडब्लू को मौकेपर बुलाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। काफी देर हंगामे के बाद रजिस्ट्रार ने लाभांवित होने वाले स्टूडेंट्स की सूची मंगवाई। छात्रवृति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति का कार्य देख रहे कर्मचारी स्टूडेंट्स की सूची लेकर रजिस्ट्रार के समक्ष पहुंचे। इस सूची को रजिस्ट्रार द्वारा समाज कल्याण विभाग भिजवाया गया। साथ ही जल्द छात्रवृति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति आने का आश्वासन दिया। इस दौरान विनीत चपराना, लव कसाना, रजनीश पंवार, विनीत, गगन सोम, नितिन, पंवार, सतेंद्र, राहुल विकल, अजीत, नितेश, मुनेंद्र आदि छात्र मौजूद रहे।