-बिजली कनेक्शन कटने के बाद लगातार अवैध रूप से बिजली सप्लाई जारी रखने वाले अफसरों पर भी कार्रवाई

BAREILLY :

बिजली विभाग में घपलेबाजी करने वाले कर्मचारियों और अफसरों की गर्दन फंसने लगी है। अब उन पर गाज गिरना तय माना जा रहा है। पावर कारपोरेशन निदेशक (वितरण) विजय गुप्ता ने समीक्षा बैठक के बाद मंडल की स्थिति देखकर नाराजगी जाहिर की। जिले में बकाएदारों के बिजली कनेक्शन कटने के बावजूद चेकिंग के दौरान अधिकांश अवैध रूप से चलने पर सख्त रुख अपनाया। अधिशासी अभियंता (मीटर) और कई शिकायत होने पर एसडीओ शाहदाना से चार्ज लेने के आदेश दिए।

अन्य अफसरों का भी होगा तबादला

संडे शाम तक एसडीओ शाहदाना विजय कनौजिया का तबादला शाहजहांपुर के तिलहर कर दिया गया। निदेशक विजय गुप्ता ने कुछ अन्य ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई को कहा है, जिनके एरिया में बिजली कनेक्शन कटने के बावजूद लगातार अवैध रूप से बिजली सप्लाई जारी है। निदेशक (वितरण) की मानें तो आधा दर्जन अधिकारियों को अभी इधर से उधर किये जाने की जरूरत है। रिप्लेसमेंट मिलते ही अन्य अधिकारियों को भी बदला जाएगा।

पांच के खिलाफ जांच

जिले में बिजली महकमे के कुछ अधिकारियों के खिलाफ गलत ढंग से बिजली बिल सेटलमेंट करने, अवैध कनेक्शन को बढ़ावा देने समेत कुछ शिकायत हैं। आंवला, बहेड़ी के अलावा बदायूं जिले समेत करीब चार से पांच मामलों में स्थानीय स्तर पर जांच चल रही है। हालांकि, अभी तक तय कोई रिपोर्ट नहीं आई है।