10 जनवरी को यूपी डायल 100 के द्वितीय स्थापना दिवस पर फोटो भेजने वाले होंगे सम्मानित

शहर से भी कई लोगों ने भेजे हैं फोटो

Meerut। यूपी डायल 100 पुलिस ने पब्लिक का दिल जीतने के लिए एक नई योजना का शुभारंभ किया है। जिसमें सोशल मीडिया के माध्यम से आम पब्लिक से ही पीआरवी की वर्किंग की फोटोग्राफ मांगी जा रही हैं। पीआरवी की अच्छी फोटो भेजने वालों को लखनऊ में 10 जनवरी को यूपी डायल 100 के द्वितीय स्थापना दिवस पर सम्मानित किया जाएगा। फोटो को यूपी डायल 100 की गैलरी में भी लगाया जाएगा।

पीआरवी ऑफ द डे का सलेक्शन

अभी तक यूपी डायल 100 पीआरवी को स्वयं अपने काम करने की फोटो हेडक्वार्टर भेजनी होती है, जिसके तहत घटना के मौके पर पहुंचने, कॉलर की मदद करने, घायल को हॉस्पिटल पहुंचाने या फिर किसी अपराधी को पकड़ने की फोटो भेजते हैं। इन फोटो के आधार पर ही पीआरवी का वर्क देखकर उसे पूरे प्रदेश में पीआरवी ऑफ द डे भी चुना जाता है।

जनता को सम्मान देने की तैयारी

यूपी डायल 100 ने स्थापना दिवस पर आम जनता को सम्मान देने की तैयारी की है। दरअसल इसके लिए यूपी डायल 100 की ओर से टिवट्र, फेसबुक, व्हाट््सऐप और इंस्टाग्राम पर आम लोगों से यूपी डायल 100 वाली पीआरवी की फोटो मंगाई जा रही है। लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए एक फोटोग्राफ भी मोबाइल में फ्रेम करते हुए ट्वीट की गई है। जिसमें एक पीआरवी स्टाफ गाय को चारा खिला रहा है।

फोटो भेजने का सिलसिला शुरू

आम जनता की ओर से भी डायल 100 पीआरवी की फोटो भेजने का सिलसिला शुरू हो गया है। मेरठ से काफी फोटो रोज भेजी जा रही हैं।

शहरवासी इस योजना से जुड़े, इसके लिए काफी प्रचार किया गया। इसके बाद से मेरठ से काफी संख्या में लोगों ने डायल 100 पीआरवी की फोटो खींचकर लखनऊ हेडक्वार्टर भेजी हैं।

संजीव वाजपेई, नोडल अधिकारी, यूपी डायल 100