- अलीगंज सेक्टर क्यू में हेलमेट चोरी करते हुए कैद हुआ कैमरे में

- सिर पर हेलमेट, बाइक में तीन टंगे होने के बाद चुराया पांचवां हेलमेट

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : बात भले ही छोटी है, लेकिन चौंकाने वाली है. गाड़ी चोरी की घटनाओं ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है. अब राजधानी में अनोखी चोरी का पहला मामला सामने आया है. आमतौर पर गाड़ी में लगे हेलमेट गायब होने की घटना पर कोई शिकायत नहीं दर्ज कराता था, लेकिन मडि़यांव थाने में पहली बार हेलमेट चोरी की एफआईआर दर्ज हुई है. वहीं सीरियल हेलमेट चोर सीसीटीवी कैमरे में घटना को अंजाम देते हुए कैद हो गया. अब पुलिस फुटेज के आधार पर उसकी तलाश कर रही है.

घर के बाहर खड़ी गाड़ी से हेलमेट चोरी
अलीगंज सेक्टर क्यू निवासी रीता एक एनजीओ में काम करती हैं. गुरुवार रात वह अपनी एक्टिवा गाड़ी से घर पहुंची और गाड़ी घर के बाहर ही खड़ी कर दी. उन्होंने गाड़ी में अपना हेलमेट सीट से फंसाकर लटका दिया. रात करीब 11 बजे जब वह गाड़ी घर के अंदर खड़ी करने पहुंची तो हेलमेट गायब था. उन्होंने गार्ड से पूछा, लेकिन कुछ पता नहीं चला. घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक की तो सारा खेल सामने आ गया.

फुटेज में कैद हुआ सीरियल चोर
सीसीटीवी फुटेज चेक की गई तो रात 10.51 बजे एक युवक बाइक से आता दिखा. उसने काला हेलमेट पहन रखा था जबकि तीन हेलमेट बाइक में टंगे थे. वह कुछ देर एनजीओ कर्मी रीता के एक्टिवा के पास बाइक खड़ी करके टहलता रहा. इसके बाद पर्स से ब्लेड निकालकर एक्टिवा में टंगे हेलमेट की बेल्ट काट दी और हेलमेट गाड़ी में फंसाकर चलता बना.

अज्ञात सीरियल चोर के खिलाफ केस दर्ज
सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद रीता ने 100 नंबर पर चोरी की सूचना दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद मडि़यांव थाने में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी. रीता ने शुक्रवार को हेलमेट चोरी और कैमरे में कैद चोरी की फुटेज मडि़यांव पुलिस को उपलब्ध कराई. पुलिस ने रीता की तहरीर पर चोरी की रिपोर्ट दर्ज सीरियल हेलमेट चोर की तलाश शुरू कर दी है.