-मिनीबाईपास में हुई वारदात, पीडि़त परिवार ने वीडियो बनाकर पकड़ी चोरी

bareilly@inext.co.in
BAREILLY: इज्जतनगर के मिनी बाईपास में एडवोकेट के घर में नौकरानी ने काम पर लगते ही अपना असली रंग दिखाकर चोरी करना शुरू कर दिया। 7 दिन में नौकरानी ने धीरे-धीरे लाखों की कीमत की ज्वैलरी व नकदी चोरी कर ली। एडवोकेट को नौकरानी पर शक था, लेकिन कोई सुबूत नहीं था। इस पर नाइंथ क्लास में पढ़ने वाले उनके बेटे ने प्लान बनाया। बेटे ने घर के एक कोने में अपने मोबाइल से चोरी की पूरी वीडियो बना ली। जिसमें नौकरानी चोरी करते हुए कैद हो गई। उसके बाद नौकरानी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

9 सितंबर को रखी थी नौकरानी

बसंत विहार फेस टू कॉलोनी निवासी एडवोकेट राजेश गौतम के घर नौकरानी थी, लेकिन उसने काम छोड़ दिया। नौकरानी न होने से परिवार परेशान था। 9 सितंबर को उनकी पत्‌नी उर्मिला को मठ लक्ष्मीपुर निवासी गुडि़या मिली। उसे एक हजार रुपए महीने पर काम पर रख लिया। गुडि़या ने 11 सितंबर को पहली बार चोरी की। उसने उर्मिला के पर्स में रखे 2 हजार रुपए निकाल लिए। दो दिन बाद 13 सितंबर को उर्मिला ने कार की किश्त और घर के खर्च के लिए 14 हजार रुपए एटीएम से निकाले थे। उस दिन भी पर्स से रुपए, सोने की चेन और पेंडेंट गायब हो गया। इसके अलावा अलमारी में रखे 1500 रुपए भी गायब हो गए। जिसके बाद परिवार टेंशन में आ गया। उन्हें सीधे नौकरानी पर शक गया, लेकिन कोई सुबूत नहीं था।

इंस्पेक्टर से भी मांगी मदद

एक दिन फिर राजेश की जेब में रखे 3 हजार रुपये निकाल लिये। जिसके बाद राजेश ने इंस्पेक्टर इज्जतनगर उपेंद्र सिंह से घटना बताते हुए मदद मांगी। जिसके बाद उन्होंने किसी तरह चोरी का वीडियो बनाने को कहा। 18 तारीख को राजेश के नौंवी में पढ़ने वाले बेटे ने प्लान बनाया। मोबाइल में वीडियो रिकार्डिग ऑन कर इस तरह कमरे की दीवार से टेप के सहारे चिपकाया कि पूरी चोरी की वीडियो बन गई। जिसमें नौकरानी सबकी निगाह बचाते हुए चोरी करते दिख रही है।