पुलिस जांच कर रही
ranchi@inext.co.in
RANCHI : पिठोरिया थाना क्षेत्र के हुंडूर स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक में दिनदहाड़े डकैती को अंजाम दिया गया है। छह की संख्या में आए डकैतों ने बैंक के कैशियर समेत अन्य स्टाफ्स को बंधक बनाकर 7 लाख 19 हजार रुपए लूट लिये। सूचना मिलने के बाद रांची जिला रूरल एसपी, पिठोरिया थाना प्रभारी समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है। रांची जिला के पूरे एरिया को सील कर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला
मिली जानकारी के अनुसार, इंडियन ओवरसीज बैंक की चंदवे शाखा में छह की संख्या में हथियारबंद अपराधियों ने अचानक धावा बोल दिया। अपराधियों ने आते ही बैंक के सभी कर्मचारियों को हथियार के बल पर बंधक बना लिया और कैश बॉक्स में रखे रुपए लेकर फरार हो गए। सभी अपराधी तीन बाइक पर सवार होकर आए थे और डकैती की वारदात को अंजाम देकर सभी पिठोरिया घाटी की तरफ फरार हो गए।

गार्ड को जख्मी किया
बंदूक की नोक पर अपराधियों ने डकैती कांड को अंजाम दिया। उनलोगों को रोकने के लिए पुलिस के जवान की भिड़ंत हो गई। तो उनलोगों ने बैंक के गार्ड पर पिस्टल की बट से हमला कर दिया। इसमें पुलिसकर्मी जख्मी हो गया।

लूटा था नगड़ी ग्रामीण बैंक
चार जून को नगड़ी स्थित ग्रामीण बैंक बालालौंग शाखा में भी अपराधियों ने दिनदहाड़े धावा बोल दिया था। हथियार से लैस चार-पांच अपराधियों ने बैंक में लूटपाट की और फरार हो गए थे। जानकारी के मुताबिक, ग्रामीण बैंक बालालौंग के कुछ कर्मचारी पास में ही लोन मेला लगाए थे। दोपहर तीन बजकर सात मिनट पर दो बाइक पर सवार चार अपराधी वहां पहुंचे और बैंक में घुस गए। एक अपराधकर्मी बैंक के बाहर पहरा दे रहा था। अपराधियों ने सभी को अपने कब्जे में किया फिर बैंक से डेढ़ लाख रूपए लेकर फरार हो गए थे।