-सीसामऊ नाले का सीवेज लाइनों के जरिए म्योर मिल नाले से गंगा में गिर रहा, 3 जगहों से सीवेज डायवर्ट होकर फिर गंगा में जा रहा द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

यन्हृक्कक्त्र : गंगा में गिर रहे सीसामऊ नाले को टैप करने में मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अभी तक लाइनें में रोके होने की वजह से एसटीपी तक सीवेज नहीं पहुंच रहा था, उसे ठीक करने के बाद अब सीवेज सीवर लाइन के जरिए डायवर्ट होकर म्योर मिल और अन्य नालों में पहुंच जा रहा है। डायवर्ट होकर फिर से सीवेज गंगा में गिर जा रहा है। इससे अधिकारियों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच गई हैं। जीएम जल निगम आरके अग्रवाल के मुताबिक 3 जगहों सिविल लाइंस स्थित बैंक के पास, इनकम टैक्स ऑफिस और एमजी चौराहे के पास लाइनों से सीवेज डायवर्ट हो रहा है। रात में कार्य करा कर इसे रोका जाएगा।

सैटरडे को भैरवघाट पंपिंग स्टेशन को 12 घंटे तक चलाया गया। प्रोजेक्ट मैनेजर घनश्याम द्विवेदी के मुताबिक लगभग 25 एमएलडी सीवेज को डायवर्ट किया गया। हालांकि डायवर्ट होकर यह सीवेज म्योर मिल नाले के जरिए फिर से गंगा में गिर गया। मंडे से नई लाइन के जरिए सीवेज को जाजमऊ एसटीपी तक पहुंचाने की कवायद शुरू की जाएगी।