- स्कूल, कॉलेज के आसपास पुलिस टीम रही मौजूद

- पुलिस की सक्रियता से शिकायतें कम होने के दावे

GORAKHPUR: सहजनवा में शोहदों के आतंक से स्कूल बंद होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। शहर के स्कूल, कॉलेज और चौराहों पर यूपी पुलिस की महिला शक्ति मोबाइल टीम भ्रमण करती रही। महिला थाना प्रभारी डॉक्टर शालिनी सिंह ने बताया कि टीम रोजाना गश्त करती है। इस वजह से शहर में शिकायतों की संख्या कम है। महीने में दो से तीन शिकायतें ही सामने आती हैं जिनका मौके पर पहुंचकर निस्तारण कर दिया जाता है।

दिनभर शहर में मुस्तैद रही टीम

सहजनवा क्षेत्र में एक इंटर कॉलेज के बाहर नोटिस बोर्ड लगाकर प्रबंधक ने स्कूल बंद कर दिया। मामला उछलने पर पुलिस अधिकारी हरकत में आ गए। जिले भर में शोहदों की हरकत की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए गए। मंगलवार को शहर के भीतर स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर खुलने पर महिला शक्ति मोबाइल हरकत में नजर आई। कार्मल ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज, हरिओम नगर, व्ही पार्क सहित कई जगहों पर शक्ति मोबाइल की वैन नजर आई। वैन पर सवार कांस्टेबल राघवेंद्र, मोहम्मद आशिक, पूजा प्रजापति, सुलेखा प्रजापति, उर्मिला पाल, गुंजन यादव की तैनाती की गई। दरोगा के अभाव में प्रभारी का पद खाली चल रहा है।

वर्जन

महिलाओं से संबंधित अपराध की सूचना मिलने पर टीम को भेजा जाता है। शक्ति मोबाइल की सक्रियता की वजह से छेड़छाड़ सहित अन्य घटनाओं में कमी आई है। सुबह 10 बजे से लेकर पुलिस टीम रात के आठ बजे तक मोबाइल रहती है।

- डॉ। शालिनी सिंह, एसएचओ, महिला थाना