जियोटेक्निकल इनवेस्टीगेशन के लिए एनसीआरटीसी ने नया टेंडर किया जारी

पूर्व में एमईएस से मोदीपुरम डिपो तक जारी किया था टेंडर, अब शताब्दीनगर से मोदीपुरम डिपो तक

Meerut। दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल कॉरीडोर के लिए निर्माणी संस्था नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एनसीआरटीसी) विभिन्न प्रक्रियाओं का संचालन कर रही है। हाल में जारी जियो टेक्निकल इनवेस्टीगेशन के टेंडर को रिवाइज किया गया है। अब शताब्दीनगर से मोदीपुरम डिपो तक 18.40 किमी की दूरी तक मिट्टी की जांच के लिए जियोटेक्निकल इनवेस्टीगेशन के टेंडर निकाले गए हैं जबकि पूर्व में 11.20 किमी तक सर्वे के लिए ही टेंडर निकाला गया था।

अलग-अलग होगी जांच

13 दिंसबर को एनसीआरटीसी ने वेबसाइट पर 64.10 किमी से 82.50 किमी तक जियोटेक्निकल इनवेस्टीगेशन के लिए टेंडर जारी किए। इस रिवाइज टेंडर में पूर्व में जारी दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस कॉरीडोर के अंतिम फेस एमईएस कॉलोनी से लेकर मोदीपुरम डिपो (किमी 71.30 से 82.50) तक को भी शामिल कर लिया गया है। अब कुल 18.40 किमी के लिए जियोटेक्निकल इनवेस्टीेगेशन के टेंडर एनसीआरटीसी ने जारी किए हैं। 17 नवंबर प्रात: 11 बजे से टेंडर का ई-पब्लिकेशन कर दिया जाएगा। 5 दिसंबर को टेंडर सबमिट करने की अंतिम तिथि है जबकि 13 दिसंबर को टेंडर ओपन किया जाएगा। हालांकि पूर्व में जारी टेंडर को भी बहाल रखा गया है, ऐसे में एनसीआरटीसी का कहना है कि परतापुर से बेगमपुल के बीच 4 अंडग्राउंड रेलवे स्टेशन बनेंगे जबकि एमईएस कॉलोनी से मोदीपुरम डिपो तक एलीवेटेड ट्रैक बनेगा। अंडरग्राउंड और एलीवेटेड का जियोटेक्निकल इनवेस्टीगेशन अलग -अलग कराया जाएगा।

मेरठ क्षेत्र में स्टेशन

मेरठ साउथ, परतापुर, रिठानी, शताब्दी नगर, ब्रहमपुरी, मेरठ सेंट्रल, भैंसाली, बेगमपुल, एमईएस कॉलोनी, डौरली, मेरठ नॉर्थ, मोदीपुरम।

नीयर रैंप शताब्दीनगर स्टेशन से मोदीपुरम डिपो तक 18.40 किमी तक जियोटेक्निकल इनवेस्टीगेशन के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। टेंडर का ई-पब्लिकेशन सेंट्रल गर्वमेंट के पोर्टल पर 17 नवंबर को कर दिया गया है। पूर्व में जारी टेंडर को रिवाइज कर दिया गया है।

सुधीर कुमार शर्मा, सीपीआरओ, एनसीआरटीसी

एक नजर में

नीयर रैंप शताब्दीनगर कॉलोनी से लेकर मोदीपुरम डिपो (किमी 64.10 से 82.50) तक 18.40 किमी तक जियोटेक्निकल इनवेस्टीगेशन का कार्य।

17 नवंबर-ई पब्लिकेशन की तिथि

5 दिसंबर-बिड्स सबमिट शुरू

12 दिसंबर-बिड्स जमा कराने की अंतिम तिथि

13 दिसंबर-बिड्स ओपन करने की तिथि