MUZAFFARPUR/PATNA: रविवार को पूर्व मेयर समीर कुमार की हुई हत्या के खिलाफ सोमवार को मुजफ्फरपुर बंद रहा। शहर समेत जिले के विभिन्न इलाकों में लोग सड़कों पर उतर आए। टायर जला रोड जामकर सरकार और पुलिस के विरोध में जमकर नारेबाजी की। एलएस कॉलेज गेट पर भी छात्र संगठनों द्वारा प्रदर्शन किया गया।

बंद रही दुकानें

पुलिस के अधिकारियों पर भी लोगों ने सवाल उठाए और अविलंब नगर थानेदार सुजाउद्दीन को बर्खास्त करने की मांग की। घटना के विरोध में शहर की प्रमुख मंडी समेत विभिन्न इलाकों में अधिकतर दुकानें बंद रहीं। खबड़ा में लोगों ने हाईवे जाम कर दिया गया। कलमबाग, आरडीएस कॉलेज रामदयालु समेत अन्य जगहों पर भी टायर जलाकर प्रदर्शन किया गया।

 

पुलिस ने चार को लिया हिरासत में

घटना के बाद पीडि़त परिजन का बयान नहीं आने से प्राथमिकी की कवायद लंबित पड़ी है। दूसरी ओर हत्या की गुत्थी सुलझाने को लेकर जोनल आइजी सुनील कुमार ने सोमवार को एसएसपी हरप्रीत कौर समेत अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और अपराधियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया। इस बीच रविवार की देर रात से लेकर सोमवार को पूरे दिन तक चली कार्रवाई में पुलिस ने एक व्यवसायी समेत चार लोगों को हिरासत में लिया है। इन सभी से पूछताछ कर सत्यापन की कार्रवाई की जा रही। हिरासत में लिए गए लोगों में वे सभी शामिल हैं, जो समीर कुमार के साथ उठते-बैठते रहे हैं। रविवार शाम बाइक सवार अपराधियों ने पूर्व मेयर समीर कुमार व उनके चालक को गोलियों से भून दिया था।