-रेडलाइट एरिया में शराब के नशे में हंगामा कर रहे थे दारोगा बाबू

PATNA :  रेडलाइट एरिया स्थित होटल में शराब पीकर हंगामा करना एक दारोगा को उस समय महंगा पर पड़ गया जब उससे नीचे के अधिकारी जामादार ने उसे दबोचा। नगर थाने के दारोगा मनोज राम निराला को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान लक्ष्मी होटल के मालिक संजीव कुमार को भी पुलिस ने पकड़ा। जांच के बाद नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर दारोगा व होटल मालिक को जेल भेजा गया है। एसएसपी ने तत्काल प्रभाव से आरोपित दारोगा को निलंबित करते हुए बर्खास्तगी की कवायद शुरू कर दी है।

धौंस देकर करने लगा हंगामा

शुक्रवार को रेडलाइट इलाके के लक्ष्मी होटल में 2009 बैच के दारोगा मूल निवासी मोतिहारी के मनोज चूड़ा व मीट के साथ शराब का मजा ले रहे थे। धर्मशाला चौक इस्लामपुर के संदीप गुप्ता भी शराब पीने में उनका साथ दे रहे थे। किसी बात को लेकर होटल मालिक से दारोगा का विवाद हो गया। दारोगा धौंस देते हंगामा करने लगा। जिसे देख लोगों की भीड़ लग गई। लोगों ने एसएसपी मनोज कुमार को सूचना दी। नगर थाने के जमादार (एएसआइ) प्रदीप झा ने मौके पर पहुंचकर दारोगा को हिरासत में लिया। पुलिस को देख होटल में मौजूद अन्य लोग वहां से भाग निकले। लेकिन, होटल मालिक पकड़ा गया। धर्मशाला चौक का संदीप वहां से दारोगा की बाइक लेकर भाग निकला। उसकी गिरफ्तारी को पुलिस छापेमारी कर रही है।

पिलाने में होटल मालिक को जेल

दोनों को थाने लाकर बे्रथ एनालाइजर व मेडिकल जांच कराई गई। जांच में होटल मालिक के शराब पीने की पुष्टि नहीं हुई। होटल में बैठाकर शराब पिलाना दंडनीय अपराध है। दारोगा के शराब पीने की पुष्टि हुई। दोनों को शुक्रवार शाम कोर्ट में प्रस्तुत कर वहां से जेल भेजा गया।

नशे में धुत दारोगा के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई शुरू कर निलंबित कर दिया गया है।

-मनोज कुमार, एसएसपी, मुजफ्फरपुर