-बेलघाट एरिया में हुए मर्डर का पुलिस ने किया पर्दाफाश

-सोने के बाद दुपट्टे से गला दबाया, प्रेमी को दे रही क्लीनचिट

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: बेलघाट एरिया के बसही, बनकट निवासी अरुण कुमार का मर्डर उसकी छोटी बहन ने प्रेमी संग मिलकर की थी। बहन के अवैध प्रेम संबंध पर आपत्ति जताने की वजह उसे अपनी जान गंवानी पड़ी। आरोपित बहन और उसके प्रेमी को अरेस्ट कर पुलिस ने यह दावा किया है। एसपी साउथ विपुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि ब्लेड के दो टुकड़े, एक चाकू और दुपट्टा बरामद हुआ। बहन ने प्रेमी संग मिलकर पहले भाई का दुपट्टे से गला कसा फिर खेत में ले जाकर ब्लेड से रेत दिया था। मोबाइल सर्विलांस की मदद से पुलिस घटना के पर्दाफाश में कामयाब रही। भूमि विवाद की रंजिश में कत्ल के आरोप में पकड़े गए बेकसूर लोगों को पुलिस थाने से छोड़ देगी।

पिटाई से आहत होकर उठाया कदम
बसही निवासी अरुण की डेडबॉडी शुक्रवार को आलू के खेत में मिली थी। अरुण की बहन ने पांच के खिलाफ भाई की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। जांच में पता लगा कि उसकी बहन की बातचीत किसी युवक से हो रही थी। गुरुवार रात 11 बजकर 59 मिनट पर युवती की बात हुई। इसके बाद लगातार वह किसी से बात करती रही। जांच में बात करने वाले की लोकेशन भी उसी मोहल्ले में मिली। सख्ती बरतने पर युवती ने भाई की हत्या का राज खोल दिया। उसने बताया कि वह अपने प्रेमी से शादी करना चाहती थी। लेकिन उसके संबंधों को अरुण विरोध करता था। प्रेमिका से मिलने पर वह अक्सर पिटाई करता था। गुरुवार की रात जब अरुण ने बहन को पीटा तो उसने मर्डर का प्लान बना लिया।

अपने प्रेमी को देती रही क्लीन चिट
अरुण के पिता कोईलरी में रहकर कमाते हैं। उसके मां का निधन पहले ही हो चुका है। गांव पर बुजुर्ग बाबा संग भाई और बहन रहते थे। इस दौरान युवती का प्रेम संबंध बरपरवा बाबू निवासी धर्मेद्र से हो गया। वह रोजाना अपने प्रेमी से बात करती थी। मौका मिलने पर दोनों अक्सर एक दूसरे से मिल लेते थे। प्रेम संबंधों की जानकारी होने पर अरुण विरोध पर उतर गया। चार साल से चल रही मोहब्बत में रोड़ा बन रहे भाई को हटाने में बहन जरा भी नहीं हिचकी। भाई के मर्डर में पकड़ी गई युवती पुलिस लाइन के प्रेस कान्फ्रेंस में अपने प्रेमी को बेकसूर बताती रही। उसने कहा कि भाई ने जब उसे पीट दिया तो वह खून के घूंट पीकर रह गई। रात में भाई के सोने का इंतजार करती रही। उसके सोते ही दुपट्टे से गला कसकर जान ले ली। फिर किसी तरह से खेत में ले जाकर उसका गला रेत दिया।

युवक की हत्या उसकी सगी बहन ने पे्रमी संग मिलकर की थी। दोनों को अरेस्ट करके हत्या में यूज सामान बरामद कर लिया गया है।

विपुल कुमार श्रीवास्तव, एसपी साउथ