-कैंसर रोगियों के लिए आए ट्रूबीम रेडिएशन मशीन का करेंगी उद्घाटन

-शाम को राहुल गांधी भी समारोह में हो सकते हैं शामिल

ALLAHABAD: कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व कमला नेहरू ट्रस्ट की अध्यक्ष सोनिया गांधी बुधवार को संगम नगरी इलाहाबाद आ रही हैं। जहां वे गांधी परिवार के स्वराज भवन में आराम करने, आनंद भवन का भ्रमण करने के साथ ही कमला नेहरू हॉस्पिटल में नए भवन का भूमि पूजन करेंगी। साथ ही कैंसर रोगियों का और बेहतर ट्रीटमेंट करने के लिए ट्रूबीम रेडिएशन मशीन का उद्घाटन करेंगी। सोनिया गांधी के साथ ही शाम को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी समारोह में शामिल होंगे।

समीक्षा भी करेंगी

सोनिया गांधी बुधवार की सुबह करीब साढ़े 10 बजे स्वराज भवन पहुंचेंगी। जहां आराम करने के बाद वे आनंद भवन भ्रमण करेंगी। स्वराज भवन में लंच के बाद शाम को पांच बजे कमला नेहरू हॉस्पिटल में आयोजित समारोह में शामिल होंगी। कैंसर मरीजों के इलाज के लिए मंगाए गए अब तक के सबसे बेहतरीन ट्रूबीम रेडिएशन मशीन का उद्घाटन करेंगी। एक नए चिकित्सा भवन का उद्घाटन करने के साथ ही भूमि पूजन भी करेंगी। कमला नेहरू ट्रस्ट की समीक्षा भी करेंगी। इलाहाबाद में रहने के दौरान सोनिया गांधी व राहुल गांधी किसी पॉलिटिकल कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।

अब अधिक मरीजों को मिलेगा लाभ

कमला नेहरू अस्पताल में कैंसर के विशेषज्ञ डॉ। बी पॉल ने बताया कि अस्पताल में अभी तक एक दिन में 250 कैंसर के मरीजों की सिंकाई की जाती थी। अब ट्रूबीम रेडिएशन मशीन से 350 से अधिक मरीजों की सिंकाई हो सकेगी। अब ट्रीटमेंट में आसानी से हाईडोज दिया जा सकेगा।