नवरात्र में बिजी लोगों के लिए बेहतर विकल्प है रेस्टोरेंट

किफायती दाम में व्यंजनों को परोसने की है तैयारी

Meerut . नवरात्र में व्रत के लिए शहर के रेस्टोरेंट ने भी तैयारियां शुरू कर दी है. नवरात्र के दिनों में अगर आपका बिजी शेड्यूल है तो आप इसके लिए शहर के कुछ खास रेस्टोरेंट व होटल भी जा सकते हैं.

पनीर फ्राइड और नवरात्र की थाली

शहर के कई रेस्टोरेंट चूल्हा चौका रेंस्टोरेंट, क्रोम होटल, ब्रावरा होटल, शीतल रेस्टोरेंट आदि में इसके लिए खास डिश तैयार की जाने लगी है. आबूलेन स्थित चूल्हा चौका रेस्टोरेंट में व्रत के दौरान जाने वाले कटलेट, दही आलू, कुट्टू की पकौड़ी, पनीर फ्राइड आदि विशेष डिश तैयार होगी. वहीं, स्पेशल नवरात्र फलाहार थाली में दो कुट्टू की कचौड़ी, दो साबूदाना की आलू की टिक्की , सीताफल व अरबी या लौकी की सब्जी, आलू दही सब्जी, मखाने, चौलाई का लड्डू, चिप्स, मूंगफली, खीरा सलाद, हरी चटनी और एक स्पेशल फल भी होता है. इस थाली की कीमत 250 रुपए होगी.

ये है खास डिश

स्पेशल व्रत की थाली में शाही आलू की सब्जी, कुट्टू और आलू की पकौड़ी और कचौड़ी, दही और साबूदाने की खीर सहित दही साबूतदानें की खीर सहित ये थाली सर्व की जाती है. रेस्टोरेंट में इस थाली की कीमत 150 रुपए से लेकर 180 रुपए तक निर्धारित की गई है.

थाली में हैं ये आइटम

व्रत की थाली में नमकीन, मीठा और पीने वाले आइटम में कई वैरायटी हैं.इसमें चौलाई पोहा, पनीर कुट्टू, फिंगर्स, कुट्टू, कस्टर्ड रोल, लौकी खीर, कुट्टू टुकड़ा, लौकी सब्जी, खिचड़ी, चौलाई टिक्की, चौलाई बरफी, चौलाई लड्डू, मूंगफली कढ़ी, कच्चे केले की टिक्की, समा बिरयानी, अरबी की सब्जी, साबूदाना पापड़, साबूदाना खिचड़ी, आलू सब्जी, पाइन एप्पल रायता, टमाटर सूप, हरी चटनी, सिंघाड़ा चॉप, सिंघाड़ा हलवा, राजगिरी हलवा, साबूदाना खीर, ठंडाई, शिकंजी, जूस, नट्स की चाट, मूंगफली करारी, मूंगफली रोस्ट, आलू टिक्की, साबूदाना टिक्की, रबड़ी, आलू का हलवा, अरबी का हलवा, क्रिस्पी अरबी प्रमुख हैं.

----------

व्रत के लिए नवरात्र की थाली की व्यवस्था है. शुद्धता और सफाई का विशेष ख्याल रखते हुए पूरा खाना तैयार कराते हैं. थाली में तेल, कम तेल और बिना तेल तीनों तरह का खाना रहेगा.

गगन नारंग, संचालक क्रोम होटल दिल्ली रोड

नवरात्र की थाली में बच्चों का भी ख्याल रखा है, ताकि बच्चे मम्मी-पापा के साथ व्रत की थाली को एंजाय करें. बच्चों के हिसाब से हमने आलू पॉप, फिंगर्स, साबूदाना चॉप, सिंघाड़ा चॉप, मूंगफली रोस्ट को शामिल किया है.

- शेखर भल्ला, संचालक ब्रावुरा होटल

हमारे रेस्टोरेंट पर नवरात्र के दिनों में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है. साथ ही व्रत का खाना बनाने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है.

शशि अग्रवाल, चूल्हा चौका रेस्टोरेंट, आबूलेन

नवरात्र में स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा गया है. नवरात्र में हर रोज 20-25 थाली की सेल होती है और आखिरी नवरात्र पर 50-60 तक सेल होती है.

राहुल, शीतल रेस्टोरेंट