PRAYAGRAJ: विप्लव स्पोर्टिंग क्लब ने त्रिवेणी स्पो‌र्ट्स क्लब को दस विकेट से हराकर एससी चौधरी अंडर-14 क्रिकेट प्रतियोगिता के खिताब पर कब्जा कर लिया। सीआईसी मैदान पर रविवार को खेले गए फाइनल में त्रिवेणी क्लब की टीम 19 ओवर में 73 रन पर सिमटी। जवाब में विप्लव स्पोर्टिंग ने छह ओवर में बिना विकेट खोए 74 रन बना लिए। मुख्य अतिथि पूर्व क्रिकेटर प्रदीप सिंह एवं विशिष्ट अतिथि गाजीपुर क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव मसीउद्दीन ने पुरस्कार वितरित किए। शाश्वत शुक्ल मैन ऑफ द मैच, अनिमेष चौधरी बेस्ट बैट्समैन, अयांश यादव बेस्ट बालर और प्रणव सिंह को मैन ऑफ दि टूर्नामेंट चुना गया। आयोजन सचिव संदीप चौधरी ने धन्यवाद ज्ञापन एवं जावेद अहमद ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस मौके पर पूर्व दिलीप ट्रॉफी क्रिकेटर रितेश जायसवाल, पूर्व रणजी क्रिकेटर राकेश मिश्र, शैलेंद्र श्रीवास्तव, आनंद सोनकर, कमल यादव, राकेश यादव, उत्पल दास, अजय कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

वाईएमसीए, आशीर्वाद हॉस्पिटल और विप्लव स्पोर्टिंग विजयी-फोटो

वाईएमसीए ने ब्लू बेल स्कूल को 17 रन, आशीर्वाद हॉस्पिटल ने जय नारायण अकादमी को 72 रन और विप्लव स्पोर्टिंग क्लब ने ब्लू बेल स्कूल को 70 रन से हराकर मिर्जा रियाज अली अंडर-12 क्रिकेट प्रतियोगिता में रविवार को खेले गए मैच में पूरे अंक जुटाए। वाईएससीए ने अपने मैदान पर 24.1 ओवर में 93 रन बनाकर ब्लू बेल स्कूल को 22.2 ओवर में 76 रन पर समेटा। वहीं लूकरगंज मैदान पर पहले मैच में आशीर्वाद हॉस्पिटल ने 25 ओवर में 4 विकेट पर 191 रन बनाकर जय नारायण अकादमी को 25 ओवर में 119 रन पर समेट दिया। दूसरे मैच में विप्लव स्पोर्टिंग ने 20 ओवर में 163 रन बनाकर ब्लू बेल स्कूल को 20 ओवर में 4 विकेट पर 93 रन पर सीमित किया। विपुल द्विवेदी को पूर्व रणजी क्रिकेटर असलम अली ने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया।

दानिशाल ने दौलत हुसैन को दिलाई बढ़त

दानिशाल निजाम के अर्धशतक (80 नाबाद, 38 गेंद, 10 चौके, छह छक्के) से दौलत हुसैन क्रिकेट अकादमी ने शिवपुर क्रिकेट अकादमी वाराणसी को दस विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली। दौलत हुसैन कालेज मैदान पर रविवार से शुरू हुई सीरीज के पहले मैच में शिवपुर अकादमी ने 25 ओवर में 7 विकेट पर 136 रन बनाए। जवाब में दौलत हुसैन अकादमी ने 10.5 ओवर में बिना विकेट खोए 138 रन बना लिए। इससे पहले इविवि के पूर्व क्रिकेटर मौजूद अहमद ने खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त किया।