आई एक्सक्लूसिव

-गवर्नमेंट हॉस्पिटल्स की गुपचुप तरीके से हो रही है रिपोर्टिग, IB--LIU रख रही है नजर

-मरीज बन ब्लड बैंक पहुंचकर ब्लड की कर रहे मांग तो कभी डॉक्टर्स के पास पहुंचकर मर्ज की पूछ रहे दवा

--PMO से लेकर CM ऑफिस तक भेजी जा रही है डेली रिपोर्ट

VARANASI

गवर्नमेंट हॉस्पिटल्स में लापरवाही बरतने वाले डॉक्टर्स व स्टाफ यदि सोचते हैं कि उन पर किसी की नजर नहीं है तो बिल्कुल गलत सोच रहे हैं। इनकी पल-पल की हरकत पर खुफिया विभाग न सिर्फ नजर रख रहा है बल्कि सीधे पीएमओ को रिपोर्टिग भी कर रहा है। इमरजेंसी वॉर्ड से लेकर ओपीडी और मरीज वॉर्डो तक की डेली रिपोर्टिग की जा रही है। गुपचुप तरीके से हो रही इस निगरानी को लेकर शीर्ष अधिकारी जहां सतर्क हो गए हैं तो वहीं उनके नीचे के ऑफिसर्स अभी भी अंजान बने हुए हैं। आईबी और एलआईयू की टीम डेली कबीरचौरा के मंडलीय और गवर्नमेंट वीमेंस हॉस्पिटल सहित पं। दीनदयाल उपाध्याय डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में चहलकदमी कर रही है। हॉस्पिटल की रिपोर्ट आईबी जहां सीधे पीएमओ को भेज रही है तो वहीं एलआईयू की टीम सीएम ऑफिस को डेली रिपोर्ट भेज रही है।

पहुंच रहे हैं मरीज बनकर

एलआईयू और आईबी के चार-चार सदस्य टीम बनाकर हॉस्पिटल्स की रिपोर्टिग कर रहे हैं। मरीज बनकर कभी ब्लड बैंक पहुंचकर ब्लड की मांग कर रहे हैं तो कभी खुद डॉक्टर्स के पास पहुंचकर मर्ज की दवा पूछ रहे हैं। डॉक्टर दिन भर में कितने मरीज देखे और कितने एमआर को हैंडल किए आदि सब पर नजर रखी जा रही है। यही नहीं, दिन में ओपीडी और मरीज वॉर्डो का जायजा ले रहे हैं तो रात में इमरजेंसी वॉर्ड पहुंचकर सुविधाओं की नब्ज टटोल रहे हैं। पता लगा रहे हैं कि डॉक्टर मरीज हैंडल कर रहे हैं या फिर पैरामेडिकल स्टाफ के भरोसे ही छोड़ दिया जा रहा है।

ताकि पीएम के शहर में न हो हादसा

आईबी की ओर से डेली पीएमओ को भेजी जा रही रिपोर्ट को संज्ञान में लिया जा रहा है। आईबी के सीनियर ऑफिसर मानते हैं कि सीएम योगी के शहर गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज जैसी घटना पीएम मोदी के शहर में नहीं हो इसलिए खुफिया रिपोर्टिग का सहारा लिया जा रहा है। हॉस्पिटल की निगरानी करने वाली टीम फिलहाल मंडलीय और दीनदयाल में डेरा जमाई हुई है।

हां, खुफिया रिपोर्टिग तो हो रही है। हॉस्पिटल में आईबी और एलआईयू की टीम के होने की जानकारी हुई है। पीएमओ सहित शासन को रिपोर्ट भी भेजी जा रही है।

डॉ। बीएन श्रीवास्तव, एसआईसी

मंडलीय हॉस्पिटल, कबीरचौरा

एक नजर

फ्क्भ्

बेड हैं हॉस्पिटल में

क्म्00-क्700

मरीज पहुंचते हैं रोजाना

फ्9

डॉक्टर्स हैं मौजूद

क्ब्

से अधिक चलते हैं ओपीडी

0क्

रुपये में होता है इलाज

क्ब्8

प्रकार की जांचें हैं फ्री