RANCHI : सीआइएससीई 10वीं और 12वीं नतीजों में सिटी के स्कूलों का शानदार रिजल्ट रहा है। हरमू स्थित सेंट फ्रांसिस स्कूल के आदित्य राज (98.4) 10 वीं बोर्ड में सिटी टॉपर के साथ स्टेट टॉप-थ्री में जगह बनाई है, वहीं लॉरेटो कॉन्वेंट की श्रेया मुखर्जी ( 97.8) का स्टेट टॉपर्स लिस्ट में 5 वां स्थान है। 12 वीं कॉमर्स में रांची के सेंट जेवियर्स के एलिजाबेथ थॉमस और आ‌र्ट्स में लॉरेटो कॉन्वेंट पद्मिनी चाला पूरे स्टेट में थर्ड टॉपर रहे हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद जहां स्कूलों में जश्न का दौर चला, वहीं टॉपर्स व उनके परिजनों के चेहरे खुली से खिल उठे।

टॉपर्स ने क्या कहा

आदित्य राज

सेंट फ्रांसिस स्कूल, हरमू

सोशल मीडिया से बनाई दूरी, सेल्फ स्टडी किया

10 वीं के रांची टॉपर आदित्य राज ने कहा कि उनका कोई फेसबुक अकाउंट नहीं है। एग्जाम को ले सोशल मीडिया से दूरी बनाई रखी दोस्तों से पढ़ाई के बारे में बात करना होता था तो मम्मी के मोबाइल का यूज कर लेता था। ट्यूशन नहीं लिया, स्कूल की पढ़ाई पर निर्भर रहा। सेल्फ स्टडी की। प्री-बोर्ड के बाद पढ़ाई के प्रति के अधिक सीरियस हो गया। प्राचार्य फादर मनोज का मार्गदर्शन मिला। अब तमन्ना साफ्टवेयर इंजीनियर बनने की है। आदित्य ने बताया कि उन्हें गणित के सवालों को हल करना सबसे अच्छा लगता है।

श्रेया मुखर्जी :

लॉरेटो कान्वेंट

छुट्टी की तैयारियों ने बनाया टॉपर

श्रेया ने बताया बोर्ड की तैयारी में पहले से ही कर रही थी। लेकिन बोर्ड एग्जाम के पहले जो एक महीने की छुट्टी थी उस दौरान खूब मेहनत की। इस दौरान पढ़ाई के अलावा किसी और एक्टिविटी से कोई वास्ता नहीं था.अब मुझे मेडिकल फिल्ड में अपना करियर बनाना है। डीपीएस से 12 वीं की पढ़ाई करनी है।

सोहम सेन : आईआईटी से करना है बीटेक

सेंट जेवियर्स स्कूल

10 वीं बोर्ड में स्कूल टॉपर बने सोहम सेन ने ने कहा कि रिजल्ट बेहतर हो, इसके लिए खूब मेहनत की बोर्ड एग्जाम में छुट्टी जो मिली थी उसका यूज हमने बेहतर तरीके से किया। अब मुझे जेवीएम श्यामली स्कूल से 12 वीं करना है। आईआईटी करके इंजीनियरिंग फील्ड में करियर को आगे ले जाना है। इसकी तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है।