-संभल डीएम के ऑफिस में तैनात क्लर्क ने पीली चिट्ठी जाने के बाद तोड़ा रिश्ता

BAREILLY: मैं डीएम ऑफिस संभल में स्टेनो हूं, मुझे दहेज कम दिया जा रहा है, मैं शादी नहीं करुंगा। अगर मैं शादी करुंगा तो नौकरी के हिसाब से दहेज लूंगा, जिसमें 5 लाख रुपए नकद और फोर व्हीलर होगी। कुछ यही बातें कहकर लड़के ने रिश्ता तोड़ दिया, जबकि सगाई हो चुकी थी और लड़की पक्ष की ओर से पीली चिट्ठी भी भिजवाई गई थी। लड़की के पिता की शिकायत पर फ्राइडे को पुलिस ने आरोपी लड़के व उसके परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

18 नवंबर को हुई थी गोद भराई

बारादरी निवासी लड़की की शादी बहजोई संभल निवासी राधेश्याम से तय हुई थी। 18 नवंबर को राधेश्याम अपने परिजनों के साथ डीडीपुरम के एक रेस्टोरेंट में लड़की देखने आया था। दहेज में 1 लाख 71 हजार नकद, टू व्हीलर व अन्य सामान तय हो गया था। रिश्ता तय होने के बाद 2 दिसंबर को गोद भराई की रस्म हुई, जिसमें 1 लाख 70 हजार नकद देने के साथ ज्वैलरी भी दी गई। इस कार्यक्रम में काफी खर्चा भी हुआ।

दबाव बनाया तो ठीक नहीं होगा

7 दिसंबर को राधेश्याम के घर शादी के लिए पीली चिट्ठी पहुंचा दी गई, लेकिन लड़के ने शादी से इनकार कर दिया। उसने कहा कि यदि शादी के लिए दबाव बनाया तो ठीक नहीं होगा, क्योंकि वह डीएम ऑफिस में काम करता है। उसकी सभी सुनेंगे और तुम्हारी कोई नहीं सुनेगा। उसके बाद 8 दिसंबर को मिडियेटर के जरिए लड़के के घर जाकर बात की लेकिन सभी ने शादी से इनकार कर दिया।