- हॉस्टल में मारपीट करने वाले 40 छात्रों पर लगाया गया 1-1 हजार रुपए जुर्माना

-30 सितम्बर रात को न्य ब्वॉयज हॉस्टल में दो गुटों में हुई मारपीट

>

BAREILLY :

आरयू के न्यू ब्वॉयज हॉस्टल में 30 सितम्बर रात को गैंगवार करने वाले छात्रों को आरयू ने हॉस्टल से निलंबित करने के बाद फ्राइडे को कैंपस से भी निलंबित कर दिया है। यह निर्णय प्रॉक्टोरियल बोड, चीफ वार्डन और डीएसडब्ल्यू ने जांच के बाद लिया है। सभी की कमेटी ने 30 सितम्बर को बाद 1 अक्टूबर को ही आठों छात्रों को हॉस्टल से निलंबित किया था। जिसके बाद आरयू की संयुक्त कमेटी ने जांच की जिसमें आठ छात्रों को दोषी पाया गया।

दो अन्य आरोपी छात्रों की तलाश

आरयू न्यू ब्वॉयज हॉस्टल मैकेनिकल और केमिकल फ‌र्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स 30 सितम्बर रात को कहासुनी के बाद जमकर गैंगवार हुआ। जिसमें गैंगवार करने वाले 4 केमिकल के नीरज कश्यप, अभिषेक चौधरी, अभिषेक रस्तोगी व एक अन्य है। जबकि 4 छात्र मैकेनिकल के प्रशांत यादव, अविश राजपूत, सूर्यप्रकाश गुप्ता और एक अन्य छात्र हॉस्टल से निलंबित किया गया था। जिसके बाद आरयू हॉस्टल में रहने वाले 20 मैकेनिकल और 20 केमिकल के स्टूडेंट्स पर 1-1 हजार रुपए जुर्माना कॉसन मनी से वसूल लिया। आरयू प्रशासन ने डीएसडब्ल्यू, प्रॉक्टोरियल बोर्ड और वार्डन ने मीटिंग की, जिसमें जांच कमेटी ने 8 स्टूडेंट्स को दोषी माना जिस पर आरयू वीसी प्रो। अनिल शुक्ल ने सभी आठ छात्रों को 10 दिन के लिए कैंपस से निलबिंत कर दिया है। वहीं जांच कमेटी ने बताया कि हॉस्टल में गैंगवार करने वाले दो अन्य स्टूडेंट्स के शामिल होने की बात सामने आई है। हालांकि वह अभी चिह्नित नहीं हो सके है। उनको चिह्नित किया जा रहा है। ताकि उनके खिलाफ भी एक्शन लिया जसके।

==============

30 सितम्बर रात को हॉस्टल में मारपीट करने वाले 8 छात्रों को कमेटी ने जांच में दोषी पाया। उनके दो अन्य साथियों के नाम भी सामने आ रहे हैं उनको भी चिह्नित किया जा रहा है। आठ छात्र जो हॉस्टल से निष्कासित किए गए थे उन्हें 10 दिन के लिए कैंपस से भी वीसी ने निलंबित कर दिया है।

बीआर कुकरेती, चीफ प्रॉक्टर आरयू