बच्चों की राइटिंग स्किल बाहर लाने के लिए शिक्षा विभाग कराएगा प्रतियोगिता

टीचर्स को भी मिला काव्य लेखन में हुनर दिखाने का मौका

Meerut. बेसिक शिक्षा परिषद बच्चों को कॉमिक्स बुक राइटिंग में हुनर दिखाने का मौका दे रहा है. इसके अलावा स्टोरी राइटिंग में भी बच्चे अपना हुनर दिखा सकते हैं. इसके लिए परिषद ने बकायदा स्टेट लेवल कॉम्पिटीशन का आयोजन भी किया है. इसके तहत राज्यभर के स्कूलों से बच्चे लेखन में अपना हुनर दिखा सकेंगे.

टैलेंट को मिलेगा प्लेटफॉर्म

बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से यह मौका बच्चों के टैलेंट को देखते हुए दिया गया है. परिषद के अधिकारियों के मुताबिक कई स्कूलों के बच्चे स्कूलों में ही वीडियो बनाकर व अन्य माध्यम से अपने राइटिंग स्किल को पंख देने की कोशिश कर रहे हैं. कुछ स्टूडेंट्स ने हिंदी, इंग्लिश, साइंस जैसे सब्जेक्ट्स के विजुएल्स तैयार किए हैं, जिनकी कुछ कॉपियां परिषद को भी मिली हैं. बच्चों के इस टैलेंट को देखते हुए परिषद के अधिकारियों ने राइटिंग कॉम्पीटिशन कराने का जिम्मा उठाया है.

काव्य गायन में लें भाग

बच्चों के साथ परिषद ने टीचर्स के लिए भी कॉम्पिटीशन का आयोजन किया है. इसके तहत टीचर्स काव्य और गायन प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं. इसके लिए टीचर्स को पहले 3 मिनट का वीडियो परिषद को भेजना होगा. जिसमें टीचर्स अपना नाम, पता, विकासखंड, स्कूल व जिले का नाम भी बताना होगा. परिषद का मानना है कि इस तरह की प्रतियोगिताओं के जरिए टीचर्स भी अपने छुपे हुए टैलेंट को बाहर ला सकते हैं. इसके लिए 30 अप्रैल से 10 मई तक आवेदन किए जा सकते हैं.

स्टूडेंट्स और टीचर्स दोनों को ही इस तरह के कॉम्पिटीशन से अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा.

सतेंद्र कुमार, बीएसए, मेरठ