- हसवा की एक महिला समेत चार नामजद व 40 अज्ञात हमलावर

- एसओ ने कहा कि कोई निर्दोष न फंसे, इसलिए हो रही विवेचना

FATEHPUR: मान सिंह का पुरवा मजरे हैबतपुर दोहरे हत्याकांड प्रकरण में इलाकाई पुलिस ने तहरीर मिलने पर एक महिला समेत चार नामजद व चालीस अज्ञात हमलावरों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा कायम तफ्तीश शुरु कर दी है।

बताते चलें कि हसवा कस्बा निवासी पप्पू सिंह व दीपू सिंह बाइक से बुधवार को भिटौरा गंगा स्नान करने गए थे। गंगा स्नान करके उक्त लोग वापस आ रहे थे। आरोप था कि उक्त बाइक सवार रास्ते में मान सिंह का पुरवा गांव की नेत्रहीन महिला बदली देवी के नाक से सोने की नथुनी घसीटकर लिए जा रहे थे। जिस पर उसने शोर मचा दिया और ग्रामीणों ने बदमाश समझकर उन दोनो को पीटा था। जिससे उन बदमाशों की मौत हो गई थी। इस मामले में नेत्रहीन वृद्धा बदली देवी की तहरीर पर इलाकाई पुलिस ने मृतकों पर लूट का मुकदमा भी कायम कर लिया था।

मृतक पप्पू सिंह के पिता कल्लू सिंह की तहरीर पर इलाकाई पुलिस ने हसवा की मिथलेश पत्‍‌नी स्व। नागेंद्र सिंह समेत चार आरोपियों पर नामजद व चालीस अज्ञात ग्रामीणों पर धारा क्ब्7, फ्0ब् ए आईपीसी के तहत मुकदमा कायम किया है। हालांकि एसओ ने आरोपियों के नाम बताने पर अनभिज्ञता जताई। आरोपियों में चार गांव मानसिंह का पुरवा, आंबी, मिश्रामऊ व हैबतपुर के ग्रामीण बताए गए हैं जहां पुलिस जाकर जांच पड़ताल कर रही है।

थानाध्यक्ष आरसी यादव का कहना था कि गैर इरादतन हत्या में किसी निर्दोष को नहीं फंसाया जाएगा, इसलिए उपनिरीक्षक आरके सरोज को पूरे प्रकरण के विवेचना की जिम्मेदारी दी गई है।

खूनी रंजिश की हो रही जांच

हसवा निवासी रिंकू सिंह ने आरोप लगाते हुए बताया था कि क्9 माह पूर्व गांव के नागेंद्र सिंह की हत्या हो गई थी। जिसमें उसकी पत्‍‌नी मिथलेश देवी ने उसे, उसके भाई पप्पू सिंह व पिता के खिलाफ मुकदमा कायम कराया था। पति की हत्या का बदला लेने के लिए मिथलेश ने ही एक सुनियोजित षड़यंत्र के तहत दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया है। एसओ का कहना था कि खूनी रंजिश की भी जांच हो रही है।