- नहीं चुका पाया कर्ज तो फंदे पर झूला किसान

- चीनी मिल से भी नहीं मिला था पेमेंट

BAREILLY: बैंक का 10 लाख रुपए लोन न चुका पाने और तीन बेटियों की शादी की चिंता में 43 वर्षीय किसान ने वेडनसडे देर शाम फंदे से लटककर जान दे दी। नवाबगंज के चाणक्यपुरी मोहल्ला निवासी जसवीर सिंह घर से भागवत सुनने की बात कह कर के लिए निकला था, लेकिन वह पूरी रात वापस नहीं आया। जब वह अगले दिन भी वापस नहीं आया, तो घर वालों ने उसे ढूंढना शुरू किया। परिवार के लोगों ने उसे ढू्रंढते हुए खेत पर गए तो वहां पर जसवीर नीम के पेड़ पर फंदे से लटका मिला। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। हालांकि, पुलिस घरेलू कलह में सुसाइड की बात कह रही है।

भागवत सुनने के लिए घर से निकला था

मृतक जसवीर के परिवार में उनके बुजुर्ग मां बाप, पत्‍‌नी और पांच बच्चे है। जिसमें दो बेटे और तीन बेटियां है। बड़ा बेटा अनित नोएडा में रहकर पढ़ाई करता है और छोटा बेटा नवाबगंज से ही पढ़ाई कर रहा है। बहनोई सुबरन सिंह ने बताया कि जसवीर कई दिनों से परेशान चल रहा था। वेडनसडे शाम गांव में ही भागवत चल रही थी, तो बोले कि मैं भागवत सुनने जा रहा हूं। जब वह काफी देर तक नहीं आया तो परिजनों को लगा कि शायद आज पूरी रात वहीं पर रहेंगे, लेकिन सुबह भी जसवीर वापस नहीं आया तो परिवार वाले परेशान हो गए। परिवार के सभी लोग जसवीर को ढूंढने लगे। जब खेत की तरफ पहुंचे तो देखा कि जसवीर नीम के पेड़ से लटका हुआ था।

चीनी मिल से नहीं मिला पैसा

सुबरन सिंह ने बताया कि बीते दो वर्ष से जसवीर परेशान सा रहता था। कई बार पूछा तो कहा कि कुछ नहीं है। ज्यादा पूछने पर जसवीर ने बताया कि करीब 10 लाख का लोन है। चीनी मिल से भी गन्ना का बकाया नहीं मिला है। करीब 4 लाख रुपए चीनी मिल पर बकाया है। पता नहीं कब तक देंगे। ऐसे में मैं क्या करूं कुछ समझ नहीं आ रहा है। हर बार गन्ना मिल पर पहुंच जाता है लेकिन पेमेंट हर बार रुक जाती है। एक यही खेती है जिस पर भरोसा होता है।