- सात दिन पहले मृत बच्ची पैदा हुई तो रहने लगी थी परेशान, याद करके हमेशा रोती रहती थी

बरेली : डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के महिला अस्पताल में देर रात एक महिला ने थर्ड फ्लोर से कूदकर खुदकुशी कर ली. सात दिन पहले महिला ने एक मृत बच्ची को जन्म दिया था. जिसके चलते महिला परेशान थी. महिला की मौत की सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

बच्ची से मोह में दी जान

भमोरा के बल्लियां गांव निवासी राकेश ने दस दिन पहले अपनी गर्भवती पत्नी पूजा को डिस्ट्रिक्ट महिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया था. शनिवार देर रात साढ़े तीन बजे के करीब किसी तरह वह हॉस्पिटल के थर्ड फ्लोर पर पहुंच गई और छलांग लगा दी. जिससे गिरकर उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घरवालों का कहना है कि जब भर्ती कराया था, तब महिला की हालत ठीक थी, मृत बच्ची के जन्म के बाद से ही परेशान रहने लगी थी.

लॉक होता तो बच जाती जान

हॉस्पिटल में एडमिट मरीजों की सुरक्षा के लिए किसी होमगार्ड या सिक्योरिटी गार्ड को तैनात नहीं किया गया है. वहीं तीमारदारों का कहना है कि थर्ड फ्लोर में गेट पर ताला भी नहीं लगा होता था. जिससे महिला आसानी से थर्ड फ्लोर पर पहुंच गई. अगर ताला लगा होता तो महिला वहां नहीं पहुंच पाती और उसकी जान न जाती.

परेशान रहती थी महिला

महिला के पति राकेश ने बताया कि जब से उसे पता चला कि उसने मृत बच्ची को जन्म दिया है तब से डिप्रेशन में आ गई. इसके बाद बच्ची को याद करके काफी बिलख रही थी. वहीं, महिला की सास राजवती ने बताया कि बेटी की मौत की खबर सुनकर वह काफी परेशान हो गई थी. इसके बाद वह दिन रात वार्ड में चिल्लाती रहती थी.

पति व सास थे वार्ड में

महिला की हालत को देखकर हॉस्पिटल प्रशासन ने उसके पति व सास को वार्ड में रहने की अनुमति दे दी थी. पति राकेश व सास राजवती उनके वार्ड में साथ में रहती थी. देर रात जब महिला थर्ड फ्लोर पर गई तो पति बरामदे में सो रहा था, लेकिन उसको पता नहीं चला