- एनएच डिविजन द्वारा किया गया सर्वे शुरू

- सर्वे में रोड अलाइनमेंट, डबल लेन, फुटपाथ व ब्यूटीफिकेशन शामिल

- शासन को भेजी जाएगी अप्रूवल के लिए सर्वे रिपोर्ट

देहरादून: नेशनल हाईवे डिविजिन डोईवाला ने प्रेमनगर बाजार को जोड़ने वाली संकरी सड़कों के विस्तारीकरण के लिए सर्वे शुरू कर दिया है। सर्वे में करीब 900 मीटर सड़क को शामिल किया गया है। गुरुवार को सर्वे टीम ने इसकी शुरुआत करते हुए अलाइनमेंट रिपोर्ट तैयार करनी शुरू कर दी है।

डिटेल्ड रिपोर्ट भेजेंगे शासन को

हाई कोर्ट के आदेश पर प्रेमनगर बाजार में अतिक्रमण ध्वस्तीकरण की बड़ी कार्रवाई की गई है। एनएच डिविजिन के अधिशासी अभियंता ओपी सिंह ने कहा कि गुरुवार को सड़क विस्तारीकरण के लिए सर्वे शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सर्वे में सड़क का अलाइनमेंट, डबल लेन की चौड़ाई, फुटपाथ, नाली और ब्यूटीफिकेशन के कार्यो को शामिल किया गया है। जल्द ही इसकी डिटेल्ड रिपोर्ट तैयार की जाएगी, जो अप्रूवल के लिए शासन को सौंपी जाएगी।

मलबा हटा रही टास्क फोर्स

बुधवार को भी टास्क फोर्स ने प्रेमनगर में ध्वस्तीकरण का मलबा हटाने का कार्य जारी रखा। यहां मुख्य बाजार से लेकर नंदा की चौकी के बीच मलबा हटाने के साथ ही शेष अतिक्रमण भी लोगों ने स्वयं तोड़े। खासकर डांग के ऊपर बने 20 भवनों के अतिक्रमण को लोगों ने मजदूर लगाकर हटाया। विधान सभा सत्र के चलते पुलिस फोर्स और अफसरों की व्यस्तता से यहां फिलहाल अतिक्रमण ध्वस्तीकरण की कार्रवाई धीमी चल रही है। विधानसभा सत्र समाप्त होने के बाद शेष अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी।