JAMSHEDPUR: टाटा मोटर्स कर्मचारियों के ग्रेड रिवीजन को लेकर सोमवार को यूनियन पदाधिकारियों की बैठक हुई. इसमें प्रबंधन के साथ हुई चार दौर की वार्ता की जानकारी दी गई. वहीं ग्रेड के ढांचे व विभिन्न विंदुओं पर भी मंथन हुआ. यूनियन अध्यक्ष गुरमीत सिंह तोते की अध्यक्षता वाली इस बैठक में हरेक सोमवार को दिन में 11 बजे से 12 बजे तक बैठक करने की सहमति बनी. वहीं तय हुआ कि यूनियन पदाधिकारी अपने-अपने डिवीजन की समस्याओं का समाधान कराने का काम करेंगे. वहां बात नहीं बनने की स्थिति में यूनियन अध्यक्ष व महामंत्री स्वयं डिवीजन प्रमुख से बातचीत कर समस्या का निदान कराने का काम करेंगे. यूनियन महामंत्री आरके सिंह ने मजदूर हित में ग्रेड समझौते कराने की बात कही.

बेहतर समझौते का प्रयास

कहा कि बातचीत के जरिए बेहतर समझौते का प्रयास जारी है. बैठक में शामिल यूनियन पदाधिकारियों ने कहा कि थोड़ा विलंब हो लेकिन बेहतर समझौता होना चाहिए. बैठक में पुणे प्लांट में हुए ग्रेड समझौते का जिक्र किया गया. बताया गया कि वहां कर्मचारियों को अस्पताल, आवास, स्कूल जैसी कोई सुविधाएं नहीं है. प्रबंधन सभी विषय पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए समझौते करने की बात कर रहा है. लेकिन टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन अपने स्टैंड पर कायम है. यूनियन नेतृत्व ने समय रहते बेहतर समझौते कराने का आश्वासन दिया.

इनकी रही मौजूदगी

बैठक में आरके सिंह, गुरमीत सिंह तोते समेत बीके शर्मा, अनील शर्मा, प्रकाश विश्वकर्मा, अशोक उपाध्याय, एमके सिंह, आरएन सिंह, पवन कुमार सिंह, एसएन सिंह, अजय भगत, एमएन राव, मो. अमानुद्दीन, अमित कुमार समेत 24 पदाधिकारी शामिल थे. टाटा मोटर्स कर्मचारियों का ग्रेड एक अप्रैल-19 से लंबित है.