JAMSHEDPUR: टाटा मोटर्स कर्मचारियों के अपना घर का सपना पूरा करने के लिए टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन ने कवायद तेज कर दी है. प्रबंधन के साथ होने वाली प्रत्येक ग्रेड रिवीजन वार्ता में इस मामले को प्रमुखता उठाया जा रहा है. यूनियन की ओर से सौंपे गए चार्टर ऑफ डिमांड में इस मुद्दे को शामिल किया गया है. कंपनी प्रबंधन को सौंपे गए 51 सूत्रीय मांग पत्र में अपना घर दिलाना एक प्रमुख मुद्दा है. यूनियन कर्मचारियों के नाम घर बना कर दिए जाने की मांग जोरदार तरीके से रख रही है. कंपनी में 5000 से ज्यादा स्थायी कर्मचारी हैं जिसमें अभी तक 1500 कर्मियों ने अपना घर योजना के लिए यूनियन कार्यालय में आवेदन जमा किया है.

एचआर हो 50 फीसद

मांग पत्र में कर्मचारियों के एचआर (आवास भत्ता) में 50 फीसद बढ़ोतरी की मांग की गई है. जो अभी (बेसिक) 10 फीसद है. इसके अलावा कर्मचारियों के निधन पर दस हजार की जगह उसे तत्काल 50 हजार देने की मांग भी शामिल है. मेडिक्लेम को 75 हजार से बढ़ाकर 1.50 लाख करने, वीडीए का प्वाइंट दो से बढ़ाकर पांच रुपये करने, रात्रि भत्ते में बढ़ोतरी, कर्मियों के मां-पिता के रेफरल केस में 1.25 की जगह 2.50 लाख करने की मांग शामिल है.

टाटा पावर के दो नेता प्रदेश यूथ इंटक कमेटी में

टाटा पावर इम्पलाइज यूनियन के पदाधिकारी पिंटू श्रीवास्तव व डीएन पांडेय को प्रदेश यूथ इंटक कमेटी में जगह मिली है. रविवार को टाटा पावर के कर्मचारियों ने दोनों यूनियन नेताओं का फूल-माला पहनाकर स्वागत किया. प्रदेश यूथ इंटक में पिंटू श्रीवास्तव को प्रदेश उपाध्यक्ष व डीएन पांडेय को महामंत्री बनाया गया है. नेताओं ने इंटक को मजबूती प्रदान करने व इंटक के वरीय राष्ट्रीय सचिव राकेश्वर पांडेय व यूथ इंटक के प्रदेश अध्यक्ष शैलेश पांडेय के नेतृत्व में काम करने की अपनी वचनबद्धता दुहराई है. प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने भी नवनियुक्त यूथ इंटक पदाधिकारियों को बधाई दी है.