10 से 12 लोग वाणिज्य विभाग की टीम और पुलिसकर्मियों से जबरन छुड़ा ले गए माल भरा डीसीएम

Meerut। परतापुर थाना क्षेत्र रिठानी में परचून के माल से भरे वाहन की चेकिंग के दौरान अज्ञात लोगों ने चेकिंग का विरोध करते हुए वाणिज्य कर विभाग की टीम पर हमला बोल दिया। आधा दर्जन से अधिक लोगों ने टीम के अधिकारियों के साथ धक्का- मुक्की कर गाड़ी को अपने कब्जे में लेकर फरार हो गए। जिसके बाद वाणिज्य कर विभाग टीम द्वारा परतापुर थाने में तहरीर दी गई है।

टैक्स चोरी का मामला

दरअसल, शुक्रवार दोपहर वाणिज्य कर विभाग की टीम में एसी मोबाइल वैन सुनील गुप्ता, पंचम ईकाई अधिकारी एके त्रिपाठी और एके सिंह अपने टीम के साथ परतापुर क्षेत्र के रिठानी में वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान माल भरे एक डीएसएम को रोकने पर उसमें भरे माल से संबंधित बिल या अन्य किसी प्रकार का कागजात अधिकारियों को नही दिखाया गया। पूछताछ करने पर चालक ने फोन पर मॉल संबंधी व्यापारी को मौके पर बुला लिया। इस दौरान मामले की जानकारी मिलते ही 10-12 लोग मौके पर पहुंच गए। लोग टीम का विरोध करते हुए जबरन गाड़ी को छुड़ाने का प्रयास करने लगे। इस दौरान टीम के साथ मौजूद पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई तक की गई और आरोपी गाड़ी लेकर फरार हो गए।

इस मामले में परतापुर थाने में तहरीर दी गई है। टीम के साथ अभद्रता, मारपीट, सरकारी कार्य मे बाधा डाली गई। पुलिस इस मामले में आरोपियों की जांच कर रही है। गाड़ी के नंबर से बाकि सभी जानकारियां मिल जाएंगी।

ओपी वर्मा, एडीसी, वाणिज्य कर विभाग