छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टेल्को वर्कर्स यूनियन विवाद मामले में झारखंड हाई कोर्ट व सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई होगी। गुरुवार को झारखंड हाई कोर्ट के डबल बेंच में सुनवाई हुई जिसमें शुक्रवार को फिर से सुनवाई करने की तिथि मुकर्रर की गई। अब शुक्रवार की अलग बेंच में सुनवाई होगी। इससे पूर्व 20 अप्रैल को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी। वहीं इसी मामले में उच्चतम न्यायालय में सात मई को सुनवाई हुई थी जिसमें 17 मई को उच्च न्यायालय की सुनवाई के बाद सुनवाई की तिथि दी गई थी।

गौरतलब हो कि टेल्को वर्कर्स यूनियन के महामंत्री प्रकाश कुमार ने झारखंड हाईकोर्ट के डबल बेंच द्वारा यूनियन चुनाव पर रोक लगाने वाली याचिका के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है। गुरुवार को टेल्को वर्कर्स यूनियन के महामंत्री प्रकाश कुमार की याचिका पर डीएन पटेल व अमिताभ गुप्ता की खंडपीठ में सुनवाई हुई।

प्रकाश कुमार के केस की लिस्टिंग 140 थी जिसे सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए एक नंबर लाया गया। आज के बेंच में एक नए न्यायाधीश शामिल थे जिन्होंने कहा कि वे पहले केस स्टडी करेंगे फिर सुनवाई। उम्मीद थी कि इस मामले में दोपहर के बाद सुनवाई पूरी होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अदालत में प्रकाश कुमार व उनके समर्थक, दूसरे पक्ष से गुरमीत सिंह तोते, आरके सिंह के साथ प्रवीण सिंह, एचएस सैनी, संतोष सिंह, आरआर दुबे, संजय मिश्रा, वरुण सिंह आदि रांची पहुंचे हुए थे।

प्रकाश ने फरवरी में दायर की थी याचिका

प्रकाश कुमार ने फरवरी में उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की थी। हाई कोर्ट के डबल बेंच में दो-तीन तिथि मुकर्रर हुई थी लेकिन सुनवाई नहीं हो सकी। सुनवाई में विलंब होने की वजह से ही उन्होंने दिल्ली का रास्ता अख्तियार किया।

अभय सिंह के मामले में नहीं हुई सुनवाई

टीएमएल एंड ड्राइवलाइंस वर्कर्स यूनियन के संविधान संशोधन मामले में भी गुरुवार को हाई कोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकी। केस का नंबर नहीं आने से अब अगली तिथि को सुनवाई होगी। यूनियन नेता अभय सिंह ने संविधान संशोधन पर अंगुली उठाते हुए हाई कोर्ट में याचिका दायर की हैं।